कांग्रेस ने जारी की 7 उम्मीदवारों की लिस्ट, ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिला गुना से टिकट

Jyotiaditya Scindia,congress new list

चैतन्य भारत न्यूज

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने शुक्रवार को लोकसभा चुनावों के लिए 7 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में मध्य प्रदेश के 3, पंजाब के 2 और बिहार व जम्मू-कश्मीर के 1-1 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए है। लिस्ट में सबसे बड़ा नाम है ज्योतिरादित्य सिंधिया का, जो मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

मप्र के 25 प्रत्याशियों के नाम घोषित

गुना के अलावा कांग्रेस ने विदिशा से शैलेंद्र पटेल और राजगढ़ से मोना सुस्तानी को प्रत्याशी बनाया है। बता दें अब तक भाजपा ने गुना और विदिशा सीटों से अपने प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया है। 20 अप्रैल को सिंधिया का शिवपुरी में नामांकन पत्र भरने का कार्यक्रम है। अब तक कांग्रेस मध्यप्रदेश की 25 लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों का नाम घोषित कर चुकी हैं। अब भी चार और सीट इंदौर, धार, भिंड और ग्वालियर पर प्रत्याशी का फैसला होना बाकि है।

पंजाब और बिहार में भी घोषित हुए उम्मीदवार

इस लिस्ट में बिहार के वाल्मिकी नगर सीट से शाश्वत केदार का नाम घोषित हुआ है। पंजाब से आनंदपुर साहिब से मनीष तिवारी और संगरुर सीट से केवल सिंह ढिल्लन चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा जम्मू कश्मीर की लद्दाख सीट से रिगजिन स्पलबार को टिकट मिला है। इस बार फिर कांग्रेस ने सिंधिया पर भरोसा कर उन्हें गुना से उतारा है। बता दें सिंधिया ने गुना-शिवपुरी संसदीय सीट से पहला उप-चुनाव साल 2002 में जीता था। इसके बाद सिंधिया ने 2004, 2009 और 2014 से भी लोकसभा चुनाव जीता था।

ये भी पढ़े…

लोकसभा चुनावः कांग्रेस ने जारी की 5 उम्मीदवारों की लिस्ट, पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का नाम

लोकसभा चुनावः मप्र में कांग्रेस ने 13 उम्मीदवार किए घोषित, छिंदवाड़ा से नकुलनाथ, खंडवा से अरुण यादव का नाम

कांग्रेस ने जारी की 20 उम्मीदवारों की एक और सूची, सिद्धू की पत्नी का टिकट कटा

 

 

Related posts