कांग्रेस ने मप्र में तीन प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की, इंदौर का नाम तय नहीं

Congress,Congress new list,Congress loksabha election 2019

चैतन्य भारत न्यूज।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने शनिवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर, भिंड और धार के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी। कांग्रेस अब तक मप्र में 28 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर चुकी है। अब केवल इंदौर के प्रत्याशी पर फैसला होना बाकी है। भिंड और धार में नए चेहरों को मैदान में उतारा गया है तो ग्वालियर में पिछले दो लोकसभा चुनाव में पराजित रहे प्रत्याशी अशोक सिंह को टिकट दिया गया है।

congress list,bjp,loksabha election 2019

ग्वालियर में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे को प्रत्याशी बनाए जाने के आग्रह को सिंधिया द्वारा नकारे जाने के बाद अशोक सिंह के नाम पर नेताओं ने दबाव बनाया था। सिंधिया उनके नाम पर लंबे समय से सहमत नहीं हो पा रहे थे। अशोक सिंह भले पिछले दो लोकसभा चुनाव हार चुके हैं लेकिन हर बार उन्होंने भाजपा प्रत्याशियों को कड़ी टक्कर दी थी। 2009 वे यशोधरा राजे सिंधिया से 27 हजार से कम वोट से हारे थे तो 2014 में मोदी लहर में भी नरेंद्र सिंह तोमर से केवल 29 हजार वोट से पीछे रहे थे।

भिंड व धार में नए चेहरे

भिंड और धार में कांग्रेस ने नए चेहरों को मौका दिया है। दिल्ली यूनिवर्सिटी में कानून की पढ़ाई करने वाले देवाशीष जरारिया को भिंड से टिकट दिया है। हालांकि जरारिया दिल्ली विवि के अच्छे वक्ता होने के कारण टीवी चैनलों में बसपा विचारधारा समर्थक के रूप में बहस करने जाते रहे हैं।विधानसभा चुनाव 2018 के पहले दिग्विजय सिंह ने उन्हें कांग्रेस में शामिल करवाया था।

उधर, धार में पूर्व जिला पंचायत सदस्य दिनेश गिरवाल को कांग्रेस ने टिकट दिया है। दिनेश की पत्नी अभी जिला पंचायत सदस्य हैं। वे एनएसयूआई और युवा कांग्रेस की जिला इकाइयों में विभिन्न् पदों पर रहे हैं। गिरवाल विधायक राजवर्धन सिंह दत्तीगांव के समर्थक माने जाते हैं। इस सीट पर जयस (जय आदिवासी युवा संगठन) ने अपने किसी नेता को टिकट देने का दबाव बनाया था, जिसे कांग्रेस हाईकमान ने नकार दिया। इस बात से नाराज जयस नेता और मनावर से कांग्रेस के विधायक डॉ. हीरालाल अलावा ने कहा कि कांग्रेस ने जय के उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया है। हम अपना प्रत्याशी निर्दलीय के तौर पर खड़ा करेंगे।

ये भी पढ़े… 

कांग्रेस ने जारी की 7 उम्मीदवारों की लिस्ट, ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिला गुना से टिकट

कांग्रेस ने जारी की बिहार, ओडिशा और उत्तर प्रदेश के 12 उम्मीदवारों की लिस्ट

कांग्रेस ने जारी की 20 उम्मीदवारों की एक और सूची, सिद्धू की पत्नी का टिकट कटा

Related posts