प्रेस कॉन्फ्रेंस में सुरजेवाला ने कहा- राहुल के इस्तीफे की पेशकश को कांग्रेस कार्यसमिति ने किया खारिज

चैतन्य भारत न्यूज

कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। इस दौरान रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि, राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी जिसे कांग्रेस कार्यसमिति ने मंजूरी नहीं दी। सुरजेवाला ने आगे कहा कि, ‘पार्टी हार स्वीकार करती है, लेकिन पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ही रहेंगे। पार्टी में बदलाव के पूरे अधिकार राहुल गांधी को दिए गए हैं।’ बता दें सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल ने कहा कि गांधी परिवार से अगला अध्यक्ष ना हो। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि, प्रियंका गांधी का भी नाम अध्यक्ष पद के लिए ना प्रस्तावित किया जाए।

लोकसभा चुनाव 2019 में ‘मोदी लहर’ ने देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस का पत्ता साफ कर दिया। कांग्रेस को इस चुनाव में 542 में से महज 52 सीटें ही मिली। हार के बाद शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक हुई। इस बैठक में हार के कारणों पर मंथन किया गया। इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खगड़े, सोनिया गांधी, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रियंका गांधी, मीरा कुमार, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद उपस्थित थे।

जानकारी के मुताबिक, राहुल ने बैठक में कहा कि, ‘मैं अध्यक्ष के तौर पर पार्टी में काम नहीं करना चाहता हूं।’ गौरतलब है कि, लगातार दूसरी बार कांग्रेस कांग्रेस लोकसभा चुनाव में अपना खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाई। चुनाव 2014 में कांग्रेस ने 44 सीट जीती थी, जबकि इस बार पार्टी को महज 52 सीट मिली हैं।

Related posts