ऑक्सीजन की भारी किल्लत के बीच लखनऊ में बदमाशों ने लूट लिया टैंकर, जा रहा था MP

चैतन्य भारत न्यूज

कोरोना ने कई तरह के चौंकाने वाले मामले सामने आए हैं। अबतक तो कोरोना वैक्सीन, दवा की चोरी ही हो रही थी लेकिन अब ऑक्सीजन से भरा टैंकर भी लूटा जा रहा है। ऑक्सीजन की किल्लत के बीच लखनऊ के पास एक ऑक्सीजन टैंकर लूट लिया गया। यह टैंकर बोकारो से निकाला था जो मध्यप्रदेश के सागर जा रहा था। लेकिन रास्ते में ही इसे अज्ञात बदमाशों द्वारा लूट लिया गया।

जानकारी के मुताबिक, UP 78BT 5404 नंबर का ऑक्सीजन टैंकर सप्लाय के लिए सागर जा रहा था। टैंकर की आखिरी लोकेशन लखनऊ के पास मिली। जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में ही टैंकर की लूटपाट हुई। दरअसल, ड्राइवर ने एक ऑडियो भेजा था, जिसकी आखिरी लोकेशन लखनऊ पता चली है।

बता दें देश में इस समय ऑक्सीजन की किल्लत हो रही है। ऐसे में आपूर्ति के लिए यूपी सरकार बड़े कदम उठा रही है। बोकारो से ट्रेन के जरिए ऑक्सीजन टैंकर लखनऊ मंगवाए गए हैं। रेलवे का कहना है कि ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ ट्रेनों के प्रत्येक टैंकर में लगभग 16 टन ऑक्सीजन ले जाई जा सकती है। वहीं, सीएम योगी ने ऑक्सीजन सप्लाई के लिए प्लांट लगाने, केंद्र से बात करने समेत अहम फैसले लिए हैं।

हरियाणा में भी लापता हुआ ऑक्सीजन टैंकर

वैसे ऑक्सीजन टैंकर के गायब होने के यह पहला मामला नहीं है। बल्कि दो दिन पहले भी हरियाणा के पानीपत स्थित एक रिफाइनरी से सिरसा भेजा गया ऑक्सीजन से भरा टैंकर लापता हो गया था। पानीपत के ड्रग्स कंट्रोल अफसर विजय राजे ने बोहली पुलिस चौकी में ऑक्सीजन के टैंकर की चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने एफआईआर में लिखवाया था कि यह टैंकर पानीपत से सिरसा भेजा गया था लेकिन वहां तक नहीं पहुंचा।

Related posts