देश में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 1000 के करीब, अब तक 25 लोगों की मौत

coronavirus, coronavirus

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देख पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 900 का आंकड़ा पार कर गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक देशभर में कोरोनो से संक्रमित मरीजों की संख्या 979 हो गई है। जिनमें 86 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है जबकि 25 लोगों की मौत हो चुकी है।


कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र में करीब 190 लोग इसके शिकार हो गए हैं। हालांकि महाराष्ट्र में अब 25 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर केरल का नाम है। केरल में 182 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हैं।


कोरोना वायरस से निबटने के लिए राष्ट्रीय औषधि मूल्य निर्धारण प्राधिकरण (NPPA) ने सभी राज्यों को एक पत्र लिखकर मास्क, दस्ताने और सैनेटाइजर की उपलब्धता और वितरण सुनिश्चित करने के लिए कहा है। यह पत्र एनपीपीए की अध्यक्ष शुभ्रा सिंह ने सभी प्रदेशों के स्वास्थ्य सचिवों और मुख्य सचिवों को लिखा है।

बता दें केंद्र सरकार ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारों से कहा कि, 21 दिनों के लॉकडाउन के कारण प्रभावित प्रवासी मजदूरों को भोजन और आश्रय सेवा मुहैया कराने के लिए राज्य आपदा राहत कोष (एसडीआरएफ) का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए अगले वित्त वर्ष में 29,000 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं।

Related posts