24 घंटे में कोरोना के 90 हजार से ज्यादा मरीज मिले, देश में संक्रमितों का आंकड़ा 42 लाख पार

corona virus muslim

चैतन्य भारत न्यूज

देश में कोरोना वायरस रोजाना भयानक रूप लेता जा रहा है। भारत में आज संक्रमितों का आंकड़ा 42 लाख के पार हो चुका है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 90,802 नए मामले दर्ज किए गए। ये लगातार दूसरा दिन है, जब संक्रमितों की संख्या 90 हजार के पार पहुंची है।

8 लाख से ज्यादा एक्टिव केस

अब तक भारत में 42 लाख 4 हजार 614 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। रविवार को 1016 मरीजों ने जान गंवाई। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा जानकारी के मुताबिक, देश में अभी कोरोना के 8 लाख 82 हजार 542 एक्टिव केस हैं। कोरोना से अब तक 32 लाख 50 हजार 429 लोग ठीक हो गए हैं। वहीं 71 हजार 642 मरीजों की जान जा चुकी है।

अब तक करीब 5 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हुए

दूसरी ओर 32,50,429 कोरोना के ऐसे मरीज हैं, जिन्होंने इलाज के बाद इस वायरस को मात दी और अस्पताल से डिस्चार्ज हुए। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने बताया है कि 6 सितंबर तक 4,95,51,507 नमूनों की जांच की गई है। इसमें से 7,20,362 नमूनों की जांच कल की गई है।

इन राज्यों में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज 

देश में सबसे ज्यादा सक्रिय मामले महाराष्ट्र में हैं। महाराष्ट्र में दो लाख से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है। इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं। एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का दूसरा स्थान है। कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे प्रभावित देश है। मौत के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत का नंबर है।

ये भी पढ़े…

WHO ने बताया कब खत्म होगा कोरोना वायरस, स्पेनिश फ्लू का दिया उदाहरण

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का दावा- दिवाली तक कंट्रोल में आ जाएगा कोरोना वायरस

 भारत में अगले की साल की शुरुआत तक उपलब्‍ध हो सकती हैं 2 कोरोना वैक्‍सीन

Related posts