देश में कोरोना का तांडव: लगातार तीसरे दिन 2 लाख से ज्यादा नए मामले, 17 लाख के करीब सक्रिय मामले

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमण से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। हर राज्य में यह महामारी तांडव मचा रही है। देश में लगातार तीसरे दिन कोरोना संक्रमण के 2 लाख से ज्यादा मामले आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना संक्रमण के 2 लाख 34 हजार 692 मामले सामने आए हैं, जबकि 1342 मरीजों की मौत हो गई है।

17 लाख के करीब सक्रिय मामले

जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण को मात देने वालों की संख्या 1 लाख 23 हजार 354 रही। इन आंकड़ों के बाद, देश में अबतक हुई कुल मौतों का आंकड़ा बढ़कर 1 लाख 75 हजार 649 हो गई है। देशभर में इस वक्त 16 लाख 79 हजार 740 एक्टिव केस है।

ऑक्सीजन की मांग बढ़ी

सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान और गुजरात में हैं. केंद्र सरकार ने शुक्रवार को स्वदेशी टीके ‘कोवैक्सीन’ के उत्पादन को दस गुना बढ़ाकर सितंबर तक 10 करोड़ खुराक तक पहुंचाने और एंटीवायरल दवा रेमडेसिविर के निर्माण में तेजी लाने के लिए योजनाओं की शुरुआत की और मेडिकल ऑक्सीजन के भंडार को भी बढ़ाने के निर्देश दिए। देश में कोविड-19 महामारी के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चिकित्सा श्रेणी की ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने की विस्तार से समीक्षा की और इसके उत्पादन में तेजी लाने का आह्वान किया।

Related posts