भारत में कोरोना वायरस से तीसरी मौत, देश में अब तक 127 लोग संक्रमित

corona virus

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. चीन से फैले कोरोना वायरस ने दुनियाभर में तहलका मचा दिया है। कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। दुनियाभर में कोरोना वायरस की चपेट में आकर 6 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। भारत में भी कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। मंगलवार को कोरोना वायरस से मौत का तीसरा मामला सामने है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में मंगलवार को कोरोना वायरस के चलते 64 वर्षीय बुजुर्ग की जान चली गई। इससे पहले दो लोगों की मौत हो चुकी है।


भारत में कोरोना की चपेट में 127 लोग

बता दें इससे पहले कलबुर्गी में 63 साल के एक व्यक्ति की और दिल्ली में 69 साल की महिला की जान गई थी। महाराष्ट्र के बुलढाणा में भी एक बीमार बुजुर्ग ने दम तोड़ा था, लेकिन बाद में उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों लोगों की संख्या 127 हो गई है। 17 मार्च को ही 8 नए मामले सामने आए हैं।

1 हफ्ते में 77 मरीज बढ़े

बता दें 10 मार्च यानी पिछले मंगलवार तक भारत में कोरोना वायरस के कुल 50 लोग संक्रमित थे। लेकिन एक हफ्ते में यह संख्या बढ़कर 127 तक पहुंच गई। यानी एक हफ्ते में कोरोना 77 मरीज कोरोना की चपेट में आ गए। कुल संक्रमितों में 36 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र सामने आ रहे हैं। मंगलवार को ही महाराष्ट्र से 5 नए मामले सामने आए है। यह सभी नागरिक विदेशी हैं। इसके बाद महाराष्ट्र में संख्या बढ़कर 44 हो गई।

12 संक्रमित ठीक हुए

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक कोरोना वायरस के 12 संक्रमित ठीक हो चुके हैं। देश के 15 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं।

Related posts