दिल्ली तक पहुंचा कोरोना वायरस, सामने आया पहला पॉजीटिव केस

corona virus,corona virus in delhi,india

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. खतरनाक कोरोना वायरस (COVID-19) पूरी दुनिया में पांव पसार रहा है। अब देश की राजधानी दिल्ली में भी पहुंच गया है। भारत में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव केस सामने आए है। एक केस नई दिल्ली में मिला है, जबकि दूसरे केस तेलंगाना में मिला है। फिलहाल, दोनों मरीजों का इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि दोनों की हालत स्थिर है।



जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में जिस मरीज को कोरोना से पीड़ित पाया गया है, वह इटली से आया था। दूसरा शख्स दुबई से आया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि नए मामले सामने आने के बाद मरीजों पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। गौरतलब है कि, इससे पहले चीन से लाए गए भारतीय नागरिकों को मानसेर सेंटर में रखा गया है, जहां उनकी निगरानी की जा रही है। इन लोगों से किसी को भी मिलने की अनुमति नहीं है। जबकि विदेश से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है।

बता दें, कोरोना से चीन का वुहान शहर सबसे ज्यादा प्रभावित हैं। चीन में कोरोना से अब तक 79,824 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि वहां कुल मृतकों की संख्या 2870 तक पहुंच गई है। वहीं ईरान में बहुत तेजी से कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है।

ये भी पढ़े…

कोरोना वायरस : चीन में लगातार बढ़ रहा है मौतों का आंकड़ा, अब तक 1900 मरे, 72 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित

कोरोना वायरस के कारण चीन ने बंद किया दवा सप्लाई, भारत में बचा अप्रैल तक का स्टॉक, गंभीर संकट की संभावना

थाईलैंड ने HIV की दवा से बनाई कोरोना वायरस से लड़ने की नई दवा, 48 घंटे में 90% ठीक हुआ मरीज

Related posts