महाराष्ट्र: कोरोना के बढ़ते मामलों को देख निकाली नई तकनीक, अब आवाज से होगी कोरोना की जांच

चैतन्य भारत न्यूज

देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। यहां रोजाना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। तेजी से बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना टेस्टिंग की एक नई तकनीक निकाली है। इस तकनीक में आवाज के जरिए कोरोना की जांच हो सकती है।

आदित्य ठाकरे ने दी जानकारी

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्विटर पर कहा कि, ‘बीएमसी आवाज के नमूनों का उपयोग करके AI-आधारित कोविड टेस्टिंग का एक परीक्षण करेगी। आरटी-पीसीआर टेस्टिंग भी होती रहेगी, लेकिन दुनियाभर में टेस्ट की गई तकनीकें साबित करती है कि महामारी ने हमें हमारे स्वास्थ्य ढांचे में तकनीक के उपयोग से चीजों को अलग तरह से देखने और विकसित करने में मदद की है।’

करीब डेढ़ लाख एक्टिव केस

बता दें कोरोना से निपटने के लिए महाराष्ट्र सरकार लगातार नए कदम उठा रही है। ऐसे भी वॉयस सैंपल भी अनूठा कदम है। वहीं महाराष्ट्र में कोरोना की स्थित पर बात करें तो शनिवार को 11 हजार 81 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं। इसके बाद मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा 3 लाख 38 हजार 262 हो गया है। महाराष्ट्र में कुल 1 लाख 47 हजार 48 एक्विट केस हैं।

Related posts