कोरोना वायरस: पीएम मोदी की अपील पर ‘सोशल डिस्टेंस’ के लिए लोगों ने अपनाए ये अनूठे तरीके

कोरोना वायरस के कहर के बीच देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। कई शहरों में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। हालांकि, इस दौरान जरूरी सामान की दुकानें खुली हुई हैं।

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के कहर के बीच देश को 21 दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। कई शहरों में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। हालांकि, इस दौरान जरूरी सामान की दुकानें खुली हुई हैं। चूंकि कोरोना वायरस का संक्रमण भीड़ में ज्यादा फैलता है इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से भीड़ में न जाने की और सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने की अपील की है। ऐसे में दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहे इसके लिए लोग नए नए कदम उठा रहे हैं।

पीएम मोदी द्वारा की गई सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने की अपील पर देशभर में लोग अमल कर रहे हैं। पुलिस और स्थानीय अधिकारियों ने जरूरी सामान बेच रही दुकानों के बाहर घेरे बना दिए हैं। लोग इन घेरों में खड़े होकर ही सामान खरीद रहे हैं।

देश के कई शहरों में किराने और दवा की दुकानों के बाहर लोगों को गोल घेरों के अंदर खड़ा देखा गया है। ये घेरे एक दूसरे से एक या दो मीटर की दूरी पर बनाए गए हैं।

 

सिर्फ किराने और दवा की दूकान ही नहीं बल्कि सब्जी की दुकान पर भी इस तरह के घेरे देखने को मिल रहे हैं।

हर जगह इस दूरी को बना कर लोग कोरोना वायरस से बचने का प्रयास कर रहे हैं।

कोरोना से बचाव का असर मंत्रालय में हुई बैठक में भी दिखा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और आला अफसर चेहरे पर मास्क और 3 मीटर की दूरी बनाकर बैठे।

ये भी पढ़े…

कोरोना संकट: उद्योग जगत ने की 6 महीने ब्याज रहित लोन की मांग, लोन-क्रेडिट कार्ड की EMI पर सरकार ने दिए संकेत

1 कोरोना वायरस पीड़ित 59 हजार लोगों को कर सकता है संक्रमित, इसलिए दूरी बनाए रखना बेहद जरुरी

कोरोना वायरस के संकट के बीच सरकार ने किए ये 15 बड़े ऐलान, आम आदमी को मिलेगी राहत

Related posts