कोरोना पॉजिटिव हुए सचिन तेंदुलकर, घर पर क्वारनटीन, कहा- सावधानी के बाद भी वायरस की चपेट में आया

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह जानकारी सचिन ने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के जरिए दी है। सचिन ने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है। उन्होंने बताया कि, उनके परिवार में बाकी सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

सचिन का ट्वीट

सचिन ने ट्वीट किया, ‘मैं लगातार टेस्ट करवा रहा था, साथ ही सारे दिशा-निर्देशों का पालन भी कर रहा था। हालांकि हल्के लक्षणों के साथ मुझे पॉजिटिव पाया गया है। घर में अन्य सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। मैंने खुद को क्वारंटीन कर लिया है और सारे प्रोटोकॉल्स का पालन भी कर रहा हूं। डॉक्टर्स की सलाह पर अमल कर रहा हूं। मेरा ख्याल रख रहे स्वास्थ्यकर्मियों का आभार प्रकट करता हूं।’

देश में कोरोना का हाल

देश में कोरोना के आंकड़े डराने वाली दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को 62,276 नए मरीज मिले। 30,341 ठीक हुए और 292 की मौत हो गई। सबसे ज्यादा खराब हालात महाराष्ट्र के हैं। यहां एक ही दिन में 36,902 संक्रमित मिले हैं। यह आंकड़ा 11 सितंबर को आए पहले पीक से भी डेढ़ा गुना है। तब यहां 24,886 केस आए थे। इसी के साथ भारत में अब तक 1,19 करोड़ लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से करीब 1,13 करोड़ ठीक हो चुके हैं। 1,61,275 मरीजों ने जान गंवाई है। अभी 4,49 लाख मरीजों का इलाज चल रहा है। ये सभी आंकड़े covid19india,org वेबसाइट से लिए गए हैं।

Related posts