कोरोना का कहर: इटली में एक दिन में 602 मौतें, पूरा ब्रिटेन लॉकडाउन, अब तक 15 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

corona

चैतन्य भारत न्यूज

रोम. कोरोना वायरस महामारी के चलते इटली को पूरी तरह से लॉकडाउन किया गया है, बावजूद इसके इटली में मौतों का सिलसिला थम नहीं रहा है। यहां कोविड-19 संक्रमण के मामलों की संख्या में वृद्धि देखने को मिल रही है। सोमवार को ही इटली में कोरोना वायरस से संक्रमित 602 लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ इटली में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 6 हजार पार कर गया है।

Coronavirus: सरकार ने बताया कोरोना वायरस से कैसे बचें? जानें क्या करें और क्या ना करें

अमेरिका में भी कोरोना वायरस ने कोहराम मचा दिया है। अमेरिका के सबसे बड़े डॉक्टर ने भी इस सप्ताह कोरोना वायरस के सबसे भयावह अवस्था में पहुंचने की चेतावनी दे दी है। बिगड़ते हालत देखते हुए पूरे ब्रिटेन को लॉकडाउन कर दिया गया है। इसके अलावा स्वास्थ्य सेवाओं को संभालने के लिए सेना को लगा दिया है। कोरोना वायरस चीन के वुहान से फैला है। हालांकि, इतनी में लगातार पांचवें दिन भी इसका कोई नया मरीज नहीं मिला है।

आम सर्दी-जुकाम से कितने अलग होते हैं कोरोना वायरस के लक्षण? जानिए कैसे पता करें अंतर

दुनियाभर में 15 हजार से ज्यादा मौत

कोरोना वायरस का प्रकोप दुनियाभर में जारी है. अब तक इस महामारी से दुनियाभर में 15,873 लोगों की जान जा चुकी है और साढ़े तीन लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं। अंतराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आइएमएफ) ने भी कोरोना के चलते दुनियाभर में खराब आर्थिक मंदी की आशंका जताई है।

क्या गर्मी में कोरोना का खतरा कम हो जाएगा या नॉनवेज खाने से यह वायरस फैलेगा? यहां देखें कोरोना से संबंधित सभी सवालों के जवाब

भारत में कोरोना का कहर

भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। देशभर में कोरोना वायरस के चलते अब तक 10 लोगों की मौत हो गई है। इसके संक्रमित मरीजों की संख्या 527 तक पहुंच गई है। कोरोना की वजह से 30 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। 135 करोड़ लोगों का देश को लॉकडाउन किया जा रहा है। 548 जिलों को लॉकडाउन किया गया है।

ये भी पढ़े…

कोरोना वायरस: SC का आदेश- 7 साल से कम की सजा वाले कैदियों को दें पैरोल

कोरोना का कहर: प्लेन में यात्री के छींकते ही खिड़की से कूदा पायलट, मची अफरा-तफरी

कोरोना वायरस को गंभीरता से न लेने वालों पर पीएम मोदी सख्त, कहा- सरकारें कानून का पालन करवाएं

 

Related posts