भारतीय सेना में कोरोना वायरस की दस्तक, एक जवान का टेस्ट निकला पॉजिटिव

corona virus,

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. देश और पूरी दुनिया को प्रभावित करने वाले कोरोना वायरस ने अब भारतीय सेना तक भी अपनी पहुंच बना ली है। सेना में कोरोना वायरस का पहला मामला लद्दाख में सामने आया है। लद्दाख में तैनात एक सेना के जवान को COVID 19 कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है। कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए सैनिक के पिता बीते दिनों ईरान से तीर्थयात्रा कर लौटे थे।



जानकारी के मुताबिक, जवान के पिता ईरान से 27 फरवरी को लौटे हैं। उसके बाद उन्हें 29 मार्च से लद्दाख हार्ट फाउंडेशन में क्वारंटाइन कर दिया गया। इस दौरान वह जवान अपने परिवार की मदद कर रहा था। कुछ समय के लिए वह अपने गांव चुचोट में भी रुके थे। उनके पिता को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि 6 मार्च को हुई थी। उसके बाद उन्हें एसएनएम अस्पताल में आइसोलेशन में रख दिया गया।

वहीं जवान को 7 मार्च को क्वारंटाइन कर दिया गया और उन्हें 16 मार्च को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। इसके बाद उन्हें भी उसी अस्पताल में आइसोलेशन में रखा दिया गया। उनकी बहन, पत्नी और दो बच्चों को भी एसएनएम हार्ट फाउंडेशन में क्वारंटाइन कर दिया गया है।

बता दें, भारत में कोरोना का संकट और गहराता जा रहा है। बुधवार सुबह इसके 10 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना केसों की संख्या 148 पहुंच गई है। 148 में से 123 भारतीय और 25 विदेशी हैं। 148 में से ही 14 ठीक हो चुके हैं, 3 की मौत हो गई है।

ये भी पढ़े…

कोरोना वायरस की वजह से 21 वर्षीय युवा फुटबॉल कोच फ्रांसिस्को गार्सिया की मौत

भारत में कोरोना वायरस से तीसरी मौत, देश में अब तक 127 लोग संक्रमित

चीन में कोरोना वायरस का डर, 4 फीट दूर से बाल काट रहे हैं नाई, वायरल हुआ वीडियो

Related posts