कोरोना से राहत: देश में रिकवरी रेट बढ़कर 90 फीसद हुआ

चैतन्य भारत न्यूज

दिल्ली. देश में कोरोना महामारी से लगातार राहत की सूचनाएं मिल रही हैं। दिल्ली, पश्चिम बंगाल और केरल को छोड़कर देश में इसके खिलाफ लड़ाई में हर तरफ से सफलता मिल रही है। कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार कम हो रहे हैं। साथ ही, बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं। देश में कोरोना संक्रमण से ठीक होने की दर यानी रिकवरी रेट बढ़कर 90 प्रतिशत हो गई है। कोरोना से मरने वालों की दर में भी गिरावट दर्ज की गई है। मृत्युदर 1.51 प्रतिशत पर आ गई है। रविवार रात नौ बजे की स्थिति में बीते 24 घंटों में 46,823 नए कोरोना मरीज मिले हैं। हफ्ते में दूसरी बार एक दिन में 50 हजार से कम नए केस भी सामने आए हैं।

कुल संक्रमितों का आंकड़ा 79 लाख के ऊपर पहुंच गया है। स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या 71.30 लाख हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रात आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक 70.78 लाख मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और कुल संक्रमितों का आंकड़ा 78.64 लाख पर पहुंच गया है। 1.18 लाख लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। एक्टिव केसेस की संख्या 6.68 लाख है।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली समेत पश्चिम बंगाल और केरल में कोरोना का संक्रमण कम नहीं हो रहा है। केरल में कुछ कमी दिखाई दी तो दिल्ली और पश्चिम बंगाल में इनमें कमीं नहीं दिखाई दे रही है। उधर, सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में से एक महाराष्ट्र में लगातार हालात में सुधार नजर आ रहा है। नए मामले कम हो रहे हैं। महाराष्ट्र में 6,059 नए केस मिले हैं और संक्रमितों का आंकड़ा 16.45 लाख हो गया है। एक्टिव केसेस दो लाख से कम रह गए हैं। कर्नाटक में 4,439 और तमिलनाडु में 2,869 नए मरीज मिले हैं। गुजरात में हफ्ते में दूसरी बार हजार से कम नए केस सामने आए हैं।

Related posts