इस मुश्किल समय में UAE ने बढ़ाई भारत की हिम्मत, तिरंगे के रंग में रंगा बुर्ज खलीफा, देखें VIDEO

चैतन्य भारत न्यूज

भारत में हर दिन कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। कई मुल्कों ने भारत को मदद का हाथ दिया है। महामारी से इस जंग में अब संयुक्त अरब अमीरात (UAE) भी भारत के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। कोरोना की इस मुश्किल घड़ी में भारत की हिमायत में UAE ने सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा को ‘तिरंगे’ के रंगों से प्रज्ज्वलित किया और भारत के प्रति अपना प्यार और समर्थन जताया।


दुबई में अबु धाबी नेशनल ऑयल कंपनी (एडनोक) का मुख्यालय एवं दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा को कोविड-19 की दूसरी लहर के खिलाफ भारत की प्रतिक्रिया के साथ एकजुटता दर्शाने के लिए भारतीय ध्वज के रंगों से रौशन किया गया। यूएई में भारतीय दूतावास ने रविवार को ट्वीट किया, ‘कोविड-19 के खिलाफ भीषण यु्द्ध लड़ रहे भारत को, उसका दोस्त यूएई शुभकामनाएं भेजता है। सब जल्द ठीक हो।अपना समर्थन प्रदर्शित करने के लिए दुबई में चमकते बुर्ज खलीफा को भारत के झंडे के रंगों से रौशन किया गया है।’

बता दें कि भारत में कोरोना से स्थिति हर दिन बिगड़ती जा रही है। देश में रविवार को भी कोरोना के साढ़े तीन लाख से ज्यादा नए मामले दर्ज किए हैं तो वहीं 2806 लोगों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ा है। देश में एक दिन में महामारी से जान गंवाने वालों की सर्वाधिक संख्या है।

Related posts