कोरोना वायरस: चीन में 131 मौतें, वुहान में फंसे भारतीय छात्रों की अपील- हमें जल्द बचाएं

coronavirus,coronavirus latest update,china,

चैतन्य भारत न्यूज

वुहान. कोरोना वायरस से चीन में अब तक 131 लोगों की मौत हो चुकी है। इसी बीच वुहान यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी में पढ़ने वाले भारतीय छात्रों ने भारत सरकार से उन्हें जल्द से जल्द निकालने की अपील की है।



छात्रों का कहना है कि, वुहान पूरी तरह से बंद हो चुका है और इस वजह से उनके पास खाना और पानी भी खत्म होता जा रहा है। इसलिए जितनी जल्दी हो सके, उतनी जल्दी उन्हें यहां से निकालें। याद रहे कि चीन समेत दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर वुहान प्रांत में ही देखने को मिला है। भारतीय दूतावास ने वहां फंसे छात्रों से संपर्क किया है और उन्हें मदद का भरोसा दिया है।

जानकारी के मुताबिक, वुहान में फंसे छात्रों में असम, दिल्ली, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और जम्मू कश्मीर के हैं। भारत में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका के चलते केरल में 436, महाराष्ट्र में 6, दिल्ली में 3 और हरियाणा में 2 लोगों को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।

चीन में फंसे 600 भारतीय

खबरों के मुताबिक, चीन के वुहान प्रांत में 600 से ज्यादा भारतीय पढ़ते हैं। लेकिन नव वर्ष की छुट्टियाें के कारण उनमें से ज्यादातर भारत लौट चुके हैं। 250 से 300 के अब भी वहां होने की आशंका है। विदेश मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि, ‘चीन जाने वाले सभी भारतीय काउंसलेट में रजिस्ट्रेशन नहीं करवाते। ऐसे में लोगों की सही संख्या पता लगाना मुश्किल है। हर छात्र को फोन कर जानकारी ले रहे हैं।

सिर्फ 2 घंटे बाहर जाने की अनुमति

छात्रों ने बताया कि जरूरी सामान लाने के लिए उन्हें सिर्फ दो घंटे के लिए ही बाहर जाने की अनुमति है। लेकिन इस बीच शहर की अधिकतर दुकानें बंद रहती हैं। सभी दुकानें व परिवहन प्रणाली बंद हैं। जरूरी सामानों का बहुत ज्यादा अभाव है और जल्द ही हमारे पास खाने और पीने के लिए भी नहीं होगा।

ये भी पढ़े…

सांपों से इंसान में पहुंचा खतरनाक कोरोना वायरस, जानें क्या है इसके लक्षण और बचाव के उपाय

कोरोना वायरस से लगातार बढ़ रहा मौतों का आंकड़ा, अब तक 106 मरे, 1300 नए केस आए सामने

कोरोना वायरस ने चीन में ली 17 लोगों की जान, वुहान में सब बंद वैज्ञानिकों का दावा- सांप ने फैलाया यह जानलेवा वायरस

Related posts