3, 5, 8 साल के बच्चे भी कोरोना संक्रमित, इंदौर में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों के आंकड़े

चैतन्य भारत न्यूज

इंदौर. देशभर में कोरोनावायरस के चलते हालात बिगड़ते जा रहे हैं। अब तक 1600 से ज्यादा लोग इसके संक्रमण का शिकार हो चुके हैं और 38 लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार को ही कोरोना वायरस के चलते तीन लोगों की जान चली गई। मध्यप्रदेश में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। बुधवार को राज्य में कोरोना के 20 नए मरीज सामने आए हैं। इसी के साथ मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 86 हो गई है।

कम उम्र के बच्चे भी हुए संक्रमित

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते आंकड़ों के बीच सबसे चिंताजनक है, राज्य में बच्चों के बीच बढ़ता कोरोना का संक्रमण। बता दें बुधवार को जो 20 नए मामले आए हैं उनमें से 19 इंदौर से हैं और एक खरगौन से। इंदौर से जो मामले आए हैं उसमें से 9 मरीज एक ही परिवार से हैं। जानकारी के मुताबिक, इंदौर के तंजीम नगर में रहने वाले इस परिवार के 3 बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बच्चों की उम्र 3 साल, 5 साल और 8 साल है।

पुलिसकर्मी भी संक्रमण का शिकार

सूत्रों के मुताबिक, इंदौर में कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। एडिशनल एसपी गुरु प्रसाद पराशर ने कहा कि, ‘बीमार पुलिसकर्मी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों ने पुलिसकर्मी की पत्नी और बेटी को अस्पताल के अलग अलग वार्ड में रखा है।’ कोरोना संक्रमित पुलिस अधिकारी जिस थाने में तैनात था उसे सैनिटाइज कर दिया गया है। साथ ही संक्रमण रोकने के लिए अन्य उपाय भी किए जा रहे हैं।

इंदौर में बढ़ रहे मामले

बता दें कि इंदौर में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा है। अब तक यहां कोरोना के 63 मामले सामने आ चुके हैं, इनमें से 3 लोगों की मौत हो चुकी है। गौरतलब है कि अब तक जितने भी मामले सामने आए हैं उनमें कोरोना वायरस से संक्रमित ज्यादातर लोग उम्रदराज होते थे लेकिन अब संक्रमण कम उम्र के बच्चों में भी हो रहा है जो चिंताजनक है।

ये भी पढ़े…

कोरोना वायरस का अब तक नहीं मिला कोई इलाज, फिर भी देश में कैसे ठीक हुए 133 मरीज? जानें

निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में आए 24 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, देश में मचा हड़कंप

कोरोना वायरस: मप्र सरकार का ऐलान- 5 हजार कैदी पैरोल पर और 3 हजार कैदी जमानत पर किए जाएंगे रिहा

Related posts