भारत में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 694, अब तक 16 की मौत, 43 मरीजों को इलाज के बाद घर भेजा

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. देश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। अब तक भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 694 से ज्यादा हो गई है। देश में कोरोना वायरस 16 लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार को ही कोरोना वायरस के 42 नए मामले मिले। बता दें भारत में कोरोना से संक्रमित 43 लोगों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है। कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के चलते पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है।

सीआरपीएफ जवान देंगे एक दिन का वेतन

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सीआरपीएफ कर्मियों ने प्रधानमंत्री राहत कोष में अपना एक दिन का वेतन देने का फैसला किया है। सीआरपीएफ ने कहा कि, ‘इस मुश्किल वक्त में चुनौती का सामना करने के लिए हम देश के साथ खड़े हैं। हमारे कर्मचारियों ने सर्वसम्मति से ये फैसला लिया है।’

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले

कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। गुरुवार को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण के तीन और मामले सामने आने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 125 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

ओडिशा में बनेगा सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल

जानकारी के मुताबिक, 17 राज्यों में कोविड -19 अस्पताल पर काम शुरू हो चुका है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए ओडिशा में देश का सबसे बड़ा कोरोना अस्पताल स्थापित होगा। इस अस्पताल में 1000 बेड होंगे। इस अस्पताल को स्थापित करने के लिए ओडिशा सरकार, कॉरपोरेट्स और मेडिकल कॉलेजों के त्रिपक्षीय समझौते पर हस्ताक्षर किया गया। भारत सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर दवाओं की घर-घर पहुंचाने को अनुमति दी। भारत के राजपत्र में जल्द ही इसकी अधिसूचना प्रकाशित कर दी जाएगी।

ये भी पढ़े…

प्लास्टिक और स्टील की चीजों पर कोरोना वायरस लंबे समय तक रहता है जिंदा: अध्ययन

चीन पर सटीक भविष्यवाणी करने वाले नोबेल पुरस्कार विजेता ने कोरोना त्रासदी को लेकर की एक और भविष्यवाणी

कोरोना वायरस: पीएम मोदी की अपील पर सोशल डिस्टेंस के लिए लोगों ने अपनाए ये अनूठे तरीके

Related posts