कोरोना का कहर: बिना लक्षण वाली महिला ने 71 लोगों को कर दिया कोरोना संक्रमित

चैतन्य भारत न्यूज

कोरोना का कहर दुनियाभर में जारी है। आए दिन हजारों की संख्या में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना हर थोड़े दिन में लक्षण भी बदल रहा है। हाल ही में यह खबर सामने आई है कि एक बिना लक्षण वाली महिला ने 71 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, महिला ने खुद भी सावधानी बरती थी लेकिन फिर भी वह संक्रमित हो गई और उनसे वायरस भी फैल गया।  चीन के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल (CDC) ने इस घटना को लेकर स्टडी की है। चीनी CDC का इस बारे में कहना है कि महिला ने सबकुछ सही किया। यात्रा से लौटने के बाद उन्होंने खुद को अपने अपार्टमेंट में क्वारनटीन कर लिया। उनमें कोई लक्षण नहीं था। महिला अपार्टमेंट में जाने के दौरान लिफ्ट में भी अकेली थीं।

रिपोर्ट के मुताबिक, महिला अमेरिका की यात्रा करने के बाद 19 मार्च को अपने घर यानी चीन के हेलोंगजिआंग लौटी थीं। जांच में वह कोरोना निगेटिव आई थीं, लेकिन फिर भी उन्होंने खुद को घर में बंद किया था। हालांकि महिला के लिफ्ट में सवार होने के थोड़ी देर बाद जी उनके पड़ोसी ने उसी लिफ्ट का इस्तेमाल जरूर किया। इसके बाद पड़ोसी ने भी एक पार्टी में शिरकत की। ऐसे ही संक्रमण सभी में फैलता गया।

रिसर्चर्स ने स्टडी के निष्कर्ष में लिखा कि हम मानते हैं कि बिना लक्षण वाली महिला और उनके पड़ोसी, लिफ्ट की सतह के संपर्क में आने से पॉजिटिव हो गए। इससे ये पता चलता है कि कैसे बिना लक्षण वाले मरीज से बड़े पैमाने पर वायरस फैल सकता है।

 

Related posts