MP: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए भोपाल-इंदौर में कल से नाइट कर्फ्यू

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए देश में वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है। इसके साथ ही हर दिन कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। कुछ राज्य ऐसे हैं जहां कोरोना संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है। न राज्यों की सूची में मध्य प्रदेश का नाम भी शामिल है। तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर में बुधवार से नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है।

महाराष्ट्र से आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग जारी रहेगी

मंगलवार को भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कोरोना समीक्षा बैठक में ये फैसला लिया गया। काफी दिन की जद्दोजहद के बाद कोरोना के हालात को देखते हुए सरकार ने ये फैसला किया। इसी के साथ महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश में आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग जारी रहेगी।उन लोगो को एक हफ्ता आइसोलेटिशन में भी रहना होगा।

ये फैसला भी लिया गया

बता दें नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। सीएम की बैठक में ये भी फैसला लिया गया कि, यदि भोपाल, इंदौर में मरीज कम नहीं हुए तो दोनों शहरों में हफ्ते में एक दिन कंप्लीट लॉक डाउन भी लगाया जा सकता है।

इन शहरों में 10 बजे बाद बाजार बंद

जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल, खरगोन में रात 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेंगे। इन शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी, लेकिन व्यापारियों को बाजार अनिवार्य रूप से बंद करना होगा।

Related posts