कोरोना के डर से बॉलीवुड बंद, 31 मार्च तक नहीं होगी फिल्म और टीवी शो की शूटिंग

corona virus, corona virus bollywood

चैतन्य भारत न्यूज

मुंबई. चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस का संक्रमण अब पूरी दुनिया में फैल चुका है। भारत, इटली, ईरान समेत दुनिया के कई देश हैं, जहां कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। डर का ये असर अब बॉलीवुड में भी साफ-साफ दिखाई दे रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए फिल्म निर्माण की सारी गतिविधियां रोक देने का फैसला लिया गया है।



रविवार को इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (इम्पा), वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (डब्लूआईएफपीए), इंडियन फिल्म एंड टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल (आईएफटीपीसी), इंडियन फिल्म एंड टीवी डायरेक्टर्स एसोसिएशन (इफ्टडा) और फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एमप्लाईज (एफडब्लूआईसीई) की मुंबई में हुई संयुक्त बैठक में यह फैसला लिया गया।

चर्चा के दौरान सभी संगठनों के प्रतिनिधियों ने यह माना कि इन हालत में शूटिंग जारी रखना ठीक नहीं है क्योंकि हर फिल्म, टीवी या वेब सीरीज की शूटिंग के दौरान सैकड़ों लोग तक एक साथ मौजूद रहते हैं। इस दौरान कहा गया कि, सभी तरह की फिल्मों, सीरियलों और वेब सीरीज की शूटिंग 19 मार्च से पूरी तरह बंद कर दी जाएगी। हिंदी सिनेमा में एक साथ सारी शूटिंग रोकने का ये फैसला अभी 31 मार्च तक जारी रहेगा।

corona virus, corona virus bollywood

जानकारी के मुताबिक, कोई भी कलाकार, कारीगर, निर्माता या निर्देशक इस दौरान न तो बंद स्टूडियो में या किसी खुली लोकेशन पर किसी तरह की शूटिंग नहीं करेगा। सोमवार से बुधवार तक का समय इन लोगों को अपना काम समेटने के लिए दिया गया है। साथ ही कहा गया है कि इस दौरान सरकार की तरफ से सुझाए गए सारे स्वास्थ्य निर्देशों का शूटिंग स्थल पर अनुपालन किया जाए। सभी शूटिंग स्पॉट्स पर सैनिटाइजर और मास्क की व्यवस्था करें और साफ-सफाई पर ध्यान दें। शूटिंग दोबारा कब शुरू होगी, इसके लिए एक बार फिर 30 मार्च को मीटिंग के बाद फैसला लिया जाएगा।

corona virus, corona virus bollywood

बता दें, मीटिंग में ऑल इंडिया फिल्म एम्प्लाइज काॅन्फेडरेशन के नेशनल प्रेसिडेंट और फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलाइज के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे और फेडरेशन के मुख्य सलाहकार और डायरेक्टर एसोसिएशन के अशोक पंडित के अलावा इंपा के प्रेसिडेंट टीपी अग्रवाल , एक्जीक्यूटिव मेंबर अभय सिन्हा और वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्यूसर एसोसिएशन के प्रेसिडेंट संग्राम शिर्के और आईएफपीटीसी के जेडी मजीठिया, निर्माता टीनू वर्मा, प्रदीप सिंह तथा गिल्ड के पदाधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़े…

अमिताभ ने लिखी कोरोना वायरस पर कविता, कहा- आने दो कोरोना-वोरोना

100 साल पहले फैली थी कोरोना वायरस से ज्यादा खतरनाक बीमारी, 5 करोड़ से ज्यादा लोगों की हुई थी मौत!

कोरोना वायरस से संक्रमित फेफड़ों की पहली बार जारी हुई 3D तस्वीर, फेफड़ों की हो जाती है ऐसी हालत

Related posts