इटली और स्पेन में सबसे ज्यादा तबाही मचाने के बाद अब कमजोर पड़ रहा कोरोना वायरस

corona virus

चैतन्य भारत न्यूज

मिलान. दुनिया भर के ज्यादातर देशों में कोरोना महामारी ने तबाही मचा दी है। कोविड-19 से वैश्विक स्तर पर अब तक 1 लाख 59 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। चीन से फैले कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका, इटली, स्पेन, फ्रांस और ब्रिटेन में हुई हैं। हालांकि, इटली और स्पेन में अब कोरोना वायरस का कहर धीरे-धीरे कम होता जा रहा है।

24 घंटे में इतने मामले


इटली और स्पेन में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के बेहद कम मामले सामने आए हैं। जानकारी के मुताबिक, स्पेन में 565 नए मामले और इटली में 482 ही नए मामलों की पुष्टि हुई है। बता दें अमेरिका और इटली के बाद स्पेन में सबसे ज्यादा 191,726 लोग इस संक्रमण की चपेट में हैं। यहां अब तक 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसे देखते हुए स्पेन ने कोरोना लॉकडाउन को 9 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान स्पेन के प्रधानमंत्री पेद्रो सांचेज ने किया।

ब्रिटेन में एक दिन में 888 मौतें

ब्रिटेन में अब तक कोरोना वायरस का कहर जारी है। शनिवार को ब्रिटेन में 888 लोगों की मौत हुई है। बता दें कोरोना महामारी से दुनियाभर में 23 लाख से ज्यादा संक्रमित हुए हैं। इस वायरस ने यूरोप में अब तक 1 लाख से ज्यादा लोगों की जान ले ली है। हालांकि, कोरोना वायरस से दुनियाभर में करीब 6 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं।

यूरोप में डेढ़ लाख से ज्यादा मौत

कोरोना महामारी ने यूरोप में अब तक डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। वहीं, इटली में इस वायरस से मरने वालों की संख्या 23,227 हो गई है। जबकि, अभी तक 1,75,925 लोग संक्रमित हुए हैं। शनिवार को फ्रांस में 642 लोगों की मौत हुई और मरने वालों का आंकड़ा 19,323 हो गई है।

वुहान से बाहर जाने के लिए कोरोना टेस्ट

कहा जा रहा है कि दुनियाभर में तबाही मचाने वाला कोरोना वायरस चीन के वुहान शहर से फैला है। यह वायरस चीन के अन्य शहरों में न फैले इसके लिए शनिवार को नया आदेश जारी किया गया है। इस आदेश के तहत वुहान के कुछ प्रमुख क्षेत्रों में काम करने वाले लोग यदि शहर से बाहर जाना चाहते हैं तो उन्हें कोरोनावायरस का टेस्ट कराना होगा।

ये भी पढ़े…

कोरोना वायरस: भारत में 3.3 फीसदी मृत्यु दर, 75 प्रतिशत मौत बुजुर्गों की

एयर इंडिया ने शुरू की बुकिंग, एविएशन मंत्री ने कहा- जब तक सरकार का आदेश नहीं, तब तक टिकट बुकिंग नहीं

देश में 24 घंटे में 991 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, मरीजों की संख्या 14 हजार के पार, अब तक 480 की मौत

Related posts