देश में 24 घंटे में 991 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, मरीजों की संख्या 14 हजार के पार, अब तक 480 की मौत

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 14 हजार 378 तक पहुंच गई है। जिसमें 11,906 सक्रिय हैं, 1992 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 480 लोगों की मौत हो गई है।


पिछले 24 घंटे में 991 नए मामले सामने आए हैं और 43 लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र राज्य कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है, यहां कोरोना मरीजों का आंकड़ा 3200 के पार पहुंच गया है। इनमें मुंबई में मरीजों की संख्या 2 हजार के पार है। वहीं, राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या 1700 के पार जा चुकी है।

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना (COVID-19) का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। गुरुवार को इंदौर में 8 मौते हुई हैं। हालांकि, शुक्रवार को कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है। शुक्रवार को यहां एक साथ 34 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक होकर घर पहुंचे। फिलहाल इंदौर में कोरोना के 892 केस हैं, जिसमें से 47 की मौत हो गई है।

राजस्थान स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, प्रदेश में शनिवार को अब तक 41 नए मामलों की पुष्टि हुई है। जबकि जयपुर में 2 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या 1270 पहुंच गई जबकि मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 19 पहुंच गया है।

देश के 8 लाख से ज्यादा केमिस्ट का प्रतिनिधित्व करने वाले दवा रेगुलेटर ऑल इंडिया ऑर्गेनाइजेशन ऑफ केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट्स (AIOCD) ने ऐसी 55 दवाओं की एक लिस्ट बनाई है, जिसमें एंटीबायोटिक्स, नेबुलाइजर और कार्डियक मेडिसिन शामिल हैं। ये दवाएं ICU में भर्ती COVID-19 के मरीजों लिए कारगर साबित हो सकती हैं। इसके अलावा AIOCD ने सभी केमिस्ट्स से 55 जरूरी दवाओं का स्टॉक रखने को कहा है।

ये भी पढ़े…

कोरोना संक्रमण फैलाने के लिए सड़कों पर फेंके 100, 200 व 500 के नोट, पुलिस ने सैनिटाइज कर जब्त किया

कोरोना लॉकडाउन: मोदी सरकार ने अब इन क्षेत्रों में भी दी छूट

 कोरोना लॉकडाउन के बीच शादी अंदाज में हुई पूर्व CM कुमारस्वामी के बेटे की शादी, देखें तस्वीरें

Related posts