MP: कोरोना बेकाबू, अस्पतालों में ऑक्सीजन-बेड की कमी, कोरोना भगाने के लिए अहिल्या माता की पूजा कर रहीं मंत्री उषा ठाकुर

चैतन्य भारत न्यूज

देश में कोरोना की दूसरी लहर अब डराने लगी है, दैनिक मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को रिकॉर्ड स्तर पर नए संक्रमितों के आंकड़े में इजाफा हुआ। पिछले 24 घंटे में 1 लाख 44 हजार 829 लोग संक्रमित पाए गए। पिछले साल वायरस के शुरू होने से लेकर अब तक एक दिन के अंदर मिले मरीजों की ये संख्या सबसे अधिक है। इसके पहले गुरुवार को 1.31 लाख मरीज मिले थे।

इंदौर और भोपाल में सबसे ज्यादा केस

कई राज्यों में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। मध्य प्रदेश में दमोह को छोड़कर सभी शहरों में शुक्रवार शाम से 60 घंटे का लॉकडाउन चल रहा है। राज्य में बीते 24 घंटे में रिकॉर्ड 4,986 केस मिले हैं। 24 लोगों की मौत हुई है। सबसे ज्यादा इंदौर में 912 और भोपाल में 736 संक्रमित आए हैं।

महीने के अंत तक 90 हजार लोग हो सकते हैं संक्रमित

फिलहाल प्रदेश में 30 हजार 486 एक्टिव मरीज हैं। 52 जिलों में से 47 जिले ऐसे हैं, जहां 100 या उससे ज्यादा एक्टिव केस हैं। अप्रैल के पहले हफ्ते में ही 23 हजार संक्रमित बढ़े हैं। संक्रमण दर 13% से ज्यादा है। अगर संक्रमितों के बढ़ने की यही रफ्तार रही तो अप्रैल के अंत तक 90 हजार संक्रमित हो जाएंगे।

मंत्री जी ने की पूजा

मध्यप्रदेश इस समय कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए प्रशासन ने सख्ती की हुई है। ऐसी खबरें सामने आई हैं कि इंदौर में कोरोना से जंग के लिए ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन से लेकर अस्पताल में बिस्तरों तक की किल्लत है। प्रदेश की मंत्री उषा ठाकुर ने कोरोना को भगाने के लिए एयरपोर्ट पर देवी अहिल्या की पूजा की। हालांकि इंदौर के अस्पतालों में ऑक्सीजन संकट बरकरार है।

Related posts