कोरोना वायरस : चीन में लगातार बढ़ रहा है मौतों का आंकड़ा, अब तक 1900 मरे, 72 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित

coronavirus,coronavirus china

चैतन्य भारत न्यूज

बीजिंग. चीन में कोरोना वायरस की वजह से मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरकार ने जारी किए ताजा आंकड़ों के मुताबिक, चीन में मंगलवार को अब तक मरने वालों की संख्या 1900 पहुंच गई है। वहीं इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में भी इजाफा हुआ है।



चीन में घातक कोरोना वायरस से 98 और लोगों की मौत हो जाने से संक्रमण से मरने वालों की संख्या मंगलवार को 1900 हो गई और अभी तक इसके कुल 72,436 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। खबरों के मुताबिक हुबेई में अस्पताल में भर्ती 41,957 मरीजों में से 9,117 गंभीर हैं और 1,853 की हालत नाजुक बनी है। चीन में अभी तक कुल 12,552 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

वुहान अस्पताल के निदेशक की मौत

कोरोना वायरस की चपेट में आकर वुहान अस्पताल के निदेशक (डायरेक्टर) लियू झिमिंग की भी मौत हो गई है। इस वायरस के संक्रमण से मरने वाले वे दूसरे डॉक्टर हैं। इससे पहले ली वेनलियानग की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी। उन्होंने सबसे पहले कोरोना वायरस को लेकर चेतावनी जारी की थी। इसे लेकर उन पर कार्रवाई भी हुई थी।

200 से ज्यादा भारतीयों को आज मिलेगी छुट्टी

बता दें, चीन के वुहान से मानेसार आर्मी कैंप लाए गए कम से कम 220 लोगों को आज (मंगलवार को) छुट्टी दी जाएगी। कहा जा रहा है कि इन लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं। गौरतलब है कि वुहान में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत सरकार ने 1-2 फरवरी को अपने नागरिकों को निकालने के लिए अभियान चलाया था। वुहान से 300 भारतीय छात्रों को लाए जाने के मद्देनजर, भारतीय सेना ने मानेसर के पास इन्हें रखने की व्यवस्था की थी।

ये भी पढ़े…

कोरोना वायरस के कारण चीन ने बंद किया दवा सप्लाई, भारत में बचा अप्रैल तक का स्टॉक, गंभीर संकट की संभावना

थाईलैंड ने HIV की दवा से बनाई कोरोना वायरस से लड़ने की नई दवा, 48 घंटे में 90% ठीक हुआ मरीज

स्वामी चक्रपाणि महाराज ने बताया कोरोना वायरस से बचने का अजीब नुस्खा, कहा- गौ मूत्र और गोबर का लेप लगाएं

Related posts