मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा फैसला, कोरोना के चलते 31 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल

चैतन्य भारत न्यूज

भोपाल. कोरोना संक्रमण के बढ़ते संकट को देखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोविड-19 के चलते प्रदेश में कक्षा 01 से 08 तक की कक्षाएं 31 मार्च तक बंद रहेंगी। आगामी शैक्षणिक सत्र 01 अप्रैल 2021 से प्रारंभ होगा। कक्षा 01 से 08 तक प्रोजेक्ट वर्क के आधार पर मूल्यांकन किया जाएगा।

वहीं कक्षा 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं ली जाएंगी तथा इनकी कक्षाएं शीघ्र प्रारंभ होंगी। साथ ही कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पूरा पालन किया जाएगा। इसके अलावा कक्षा 09 एवं 11 के विद्यार्थियों को सप्ताह में 01 या 02 दिन स्कूल बुलवाया जाएगा। बता दें, देश में शुक्रवार को कोविड-19 के 36,595 नए मामले सामने आए। इसी के साथ पॉजिटिव मरीजों की संख्या शुक्रवार तक 95.71 लाख के पार पहुंच गई है। इनमें 90 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं मध्य प्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है।

जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से इंदौर में पांच, ग्वालियर एवं सागर में दो-दो और भोपाल, रायसेन, झाबुआ, हरदा एवं टीकमगढ़ में एक-एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है। यही वजह है कोरोना से बचाव के चलते मध्यप्रदेश सरकार ने स्कूल को लेकर ये बड़ा फैसला लिया है।

ये भी पढ़े..

शिवराज सिंह चौहान का एक और बड़ा फैसला- NRA की मेरिट से ही मिल जाएगी सरकारी नौकरी

सीएम शिवराज सिंह चौहान का कथित ऑडियो लीक! कहा- कमलनाथ की सरकार गिराने का केंद्र से मिला था आदेश

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव, कहा- मैंने बचने का हर संभव प्रयास किया

Related posts