Coronavirus : देशभर में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 2900 के पार पहुंची, अब तक 68 की मौत

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. भारत में कोरोना महामारी का संकट बढ़ता जा रहा है। देश में अब तक 2900 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हो चुके हैं, जबकि 68 लोगों की मौत हो गई है। राजस्थान, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में आज एक-एक मौत हुई है।


दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में 100 स्वास्थ्य कर्मियों को क्वारनटीन किया गया है। ये सभी स्वास्थ्यकर्मी 2 कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए थे। भारत में पिछले 12 घंटों में कोरोना वायरस के 355 मामलों में उछाल दर्ज किया गया। महाराष्ट्र, तेलंगाना और दिल्ली में कोरोना के कई मामले सामने आए। सरकारी अधिकारियों का कहना है कि, ‘तबलीगी जमात के कार्यक्रम से जुड़े मामलों के कारण यह संख्या बढ़ी है जिसमें हजारों लोग पिछले महीने राष्ट्रीय राजधानी में इकट्ठा हुए थे।’

शुक्रवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारण ने 17,287.08 करोड़ का फंड अलग-अलग राज्यों को दिया है। वित्त मंत्री के मुताबिक, आंध्र प्रदेश, असम, हिमाचल प्रदेश, केरल, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड, पंजाब, सिक्किम, तमिलनाडु, त्रिपुरा, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल को ग्रांट के तहत 6,195.08 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं। साथ ही राज्यों को गृह मंत्रालय द्वारा भी रकम दी गई है। गृह मंत्री अमित शाह ने 11,092 करोड़ के फंड को मंजूरी दे दी है। इस राशि का इस्तेमाल क्वारंटीन सेंटर और अन्य कार्यों के लिए किया जाएगा।

Related posts