भारत में बढ़ रहा कोरोना वायरस का खतरा, अब तक 258 लोग संक्रमित, दुनियाभर में 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

corona virus

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. चीन से फैला कोरोना वायरस धीरे-धीरे भारत में विकराल रूप लेने लगा है। देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शनिवार को ही भारत में कोरोना के 22 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 258 तक पहुंच गई है। कोरोना वायरस के चलते भारत में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है।


रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’

रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है। जनता कर्फ्यू के मद्देनजर रेलवे ने भी रविवार को 3,700 ट्रेनों का परिचालन रद्द करने की घोषणा की है। इसके अलावा गो एयर ने अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं, वहीं इंडिगो महज 60 फीसदी घरेलू उड़ानों का संचालन करेगी। इतना ही नहीं बल्कि सेना ने भी वर्क फ्रॉम होम का फॉर्मूला अपनाने जा रही है।

महाराष्ट्र के चार शहर लॉकडाउन

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की सबसे अधिक संख्या महाराष्ट्र में है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 63 हो गए हैं। शुक्रवार की शाम से अब तक 11 और लोगों में संक्रमण की पु्ष्टि हुई है। बढ़ते खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने 4 शहरों को लॉकडाउन करने का फैसला किया है। यानी इन 4 शहरों में जरूरी दुकानों और सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें और दफ्तर 31 मार्च तक बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जिन चार शहरों में लॉकडाउन का ऐलान किया है उनमें मुंबई, पुणे, नागपुर और पुणे से सटे पिंपरी चिंचवाड़ शामिल हैं।

मजदूरों को 1000 रुपए देगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस को लेकर बड़ा एलान किया है। सीएम योगी ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सरकार तत्काल प्रभाव से 35 लाख मजदूरों को 1000 रुपए प्रति व्यक्ति देगी।

दुनियाभर में अब तक इतनी मौतें 

दुनियाभर में कोरोना महामारी से अब तक करीब 11 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,65,867 से अधिक हो गई है।

ये भी पढ़े…. 

कोरोना का कहर: महाराष्ट्र के 4 शहर पूरी तरह लॉकडाउन, सिर्फ ये दुकानें रहेंगी खुली

सिंगर कनिका कपूर भी कोरोना वायरस से संक्रमित, बिना जांच एयरपोर्ट से निकली, 400 से ज्यादा लोगों के साथ की पार्टी

भारत में कोरोना वायरस से 5वीं मौत, इटली के नागरिक ने जयपुर में तोड़ा दम

Related posts