भारत में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट, सरकार ने जारी की ट्रैवल एडवाइजरी, इन देशों का वीजा रद्द

corona virus

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. चीन से दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस का खतरा अब भारत में भी मंडराने लगा है। दिल्ली के बाद मंगलवार को उत्तर प्रदेश के नोएडा और आगरा में भी कोरोना वायरस से जुड़े मामले सामने आए हैं। इसके बाद केंद्र सरकार ने हर जगह अलर्ट कर दिया है। सरकार ने ट्रैवल एडवायजरी जारी की है और पांच देशों के सभी वीजा और ई-वीजा को निलंबित कर दिया है।


ये पांच देश हैं शामिल

सरकार ने जिन पांच देशों के ई-वीजा को निलंबित किया है उनमें दक्षिण कोरिया, चीन, ईरान, इटली, जापान शामिल हैं। बता दें तीन मार्च या उससे पहले इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया, जापान के उन नागरिकों को जारी किए गए नियमित वीजा/ ई-वीजा निलंबित किए गए जिन्होंने भारत में प्रवेश नहीं किया है। 3 मार्च के बाद इस देश के किसी नागरिक को भारत का वीजा नहीं दिया जाएगा। साथ ही भारतीय नागरिकों को भी इन देशों को जाने से मना किया गया है।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

नोवेल कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गहन समीक्षा की। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोनावायरस से घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, ‘कोविड 19 से निपटने की तैयारी की गहन समीक्षा की। विभिन्न मंत्रालय और राज्य साथ मिलकर काम कर रहे हैं, जो भारत आने वाले लोगों की जांच से लेकर त्वरित चिकित्सा उपचार प्रदान करने के संबंध में है।’

इन देशों के नागरिकों की होगी स्क्रीनिंग

जो भी नागरिक कुछ देशों की यात्रा कर आ रहे हैं, फिर चाहे वो भारतीय हो या फिर विदेशी उनकी जांच एयरपोर्ट पर जरूर की जाएगी। इन देशों में चीन, साउथ कोरिया, जापान, ईरान, इटली, हॉन्गकॉन्ग, मकाऊ, वियतनाम, मलेशिया, इंडोनेशिया, नेपाल, थाईलैंड, सिंगापुर, ताइवान जैसे देश जारी हैं।

ये भी पढ़े…

कोरोना वायरस के कारण चीन ने बंद किया दवा सप्लाई, भारत में बचा अप्रैल तक का स्टॉक, गंभीर संकट की संभावना

थाईलैंड ने HIV की दवा से बनाई कोरोना वायरस से लड़ने की नई दवा, 48 घंटे में 90% ठीक हुआ मरीज

स्वामी चक्रपाणि महाराज ने बताया कोरोना वायरस से बचने का अजीब नुस्खा, कहा- गौ मूत्र और गोबर का लेप लगाएं

सांपों से इंसान में पहुंचा खतरनाक कोरोना वायरस, जानें क्या है इसके लक्षण और बचाव के उपाय

Related posts