देश में कोरोना वायरस से आठवीं मौत, 417 हुई मरीजों की संख्या, दुनियाभर में 13 हजार से ज्यादा मौतें

coronavirus, coronavirus

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस से संक्रमण की स्थिति बिगड़ती जा रही है। हालांकि, सरकारी स्तर से लेकर सामाजिक स्तर पर इसके प्रसार को रोकने की हर संभव कोशिशें की जा रही हैं। कोरोना की चपेट में आकर अब तक 8 लोग जान गंवा चुके हैं। दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से 31 मार्च तक लॉकडाउन है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को भी 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, अकेले महाराष्ट्र में अब तक 89 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं जबकि पूरे देश में मरीजों का आंकड़ा अब 415 हो गया है। वहीं दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 3 लाख के पार पहुंच चुकी है। इटली से लेकर भारत और अमेरिका तक की सरकारों ने महामारी को फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं। भारत सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए रविवार को करीब एक अरब लोग घरों में बंद रहे। इस घातक संक्रमण से मरने वालों की तादाद बढ़कर 13,000 के पार पहुंच गई है। जबकि दुनियाभर के 170 देशों में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 308,130 है।

ये हैं राज्यवार आंकड़े

खबरों के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में 1, बिहार में 3, छत्तीसगढ़ में 1, चंडीगढ़ में 6, दिल्ली में 26, गुजरात में 18, हरियाणा में 23, हिमाचल प्रदेश में 2, जम्मू-कश्मीर में 4, कर्नाटक में 26, केरल में 67, लद्दाख में 13, मध्य प्रदेश में 6, महाराष्ट्र में 89, ओडिशा में 2, पुदुचेरी में 1, पंजाब में 13, राजस्थान में 25, तमिलनाडु में 7, तेलंगाना में 27, उत्तर प्रदेश में 29, उत्तराखंड में 4 और पश्चिम बंगाल में 7 केस सामने आए हैं। कोरोना को बढ़ने से रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली में ऐसे 35 हजार लोगों की पहचान की गई है, जो 1 मार्च को 2020 के बाद विदेश लौटे हैं और दिल्ली में रह रहे हैं। इन सभी का 14 दिन के लिए होम क्वारंटाइन में रहना सुनिश्चित किया जाएगा। इन लोगों के संपर्क में भी जो लोग आए, उन्हें भी 14 दिन तक घर में रहना होगा।

ये भी पढ़े…

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश में शुरू हुआजनता कर्फ्यू, पूरे भारत में पसरा सन्नाटा, ऐसा दिखा नजारा

शरीर में धीरे-धीरे बढ़ने लगते हैं कोरोना वायरस के लक्षण, आप भी हो जाइए सतर्क

देश की इन जगहों पर कोरोना वायरस का कहर, मॉल्स, सिनेमाहॉल समेत इन पर लगा प्रतिबंध

Related posts