लॉकडाउन तोड़ने से रोका तो निहंग सिखों ने पुलिसकर्मियों पर तलवार से हमला किया, ASI का हाथ कटकर अलग हुआ, 9 लोग गिरफ्तार

patiala police

चैतन्य भारत न्यूज

चडीगढ़. देशभर में कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है। लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए सभी जगह पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। लॉकडाउन के दौरान कई जगहों से पुलिसवालों पर हमला करने की घटनाएं सामने आ रही हैं। अब पंजाब के पटियाला (Patiala) की बड़ी सब्जी मंडी सनौर रोड पर कर्फ्यू के दौरान रविवार को पुलिस टीम पर हमला हुआ है। इस घटना में एक एएसआई का हाथ कट गया है और कई अन्य पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं। इस मामले में कार्रवाई करते हुए पंजाब पुलिस ने अब नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

पास दिखाने को लेकर किया हमला

जानकारी के मुताबिक, पंजाब के पटियाला में बिना पास के मंडी के अंदर जाने से रोकने पर निहंग सिखों ने पुलिसकर्मियों पर तलवारों से वार कर दिया। पुलिस ने बताया कि, ‘निहंगो’ (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) का एक समूह सफेद गाड़ी से सुबह मंडी आया था। मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने उन्हें गेट पर रोका और उन सभी से कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहा। इसके बाद निहंगों ने बैरीकेड तोड़कर लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। इस दौरान उन्होंने एक एएसआई का हाथ काटकर शरीर से अलग कर दिया। घटना में तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

गुरुद्वारे में जाकर की फायरिंग

पटियाला एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि, हमले के बाद वे सभी लोग घटनास्थल से भाग गए। जब पुलिस ने उनका पीछा किया तो वे बलबेड़ा के पास एक गुरुद्वारे में छिप गए। इतना ही नहीं गुरूद्वारे के अंदर से आरोपियों ने कथित तौर पर पुलिस पर फायरिंग भी की और पुलिसवालों को वहां से चले जाने के लिए कहा। इसके बाद पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने गुरुद्वारे से ऑटोमेटिक और धारदार हथियार, पेट्रोल बम के साथ ही 35 लाख रुपए से ज्यादा की नकदी बरामद की है।

ये भी पढ़े…

बरेली : पुलिस पर हमला करने वाले 43 लोग गिरफ्तार, 150 से ज्यादा लोगों के खिलाफ FIR

इंदौर: पुलिस पर पथराव करने वाले 4 आरोपितों में से एक कोरोना पॉजिटिव, जबलपुर जेल में मचा हड़कंप

गाजियाबाद: क्वारंटाइन में महिला नर्सों के सामने अश्लील हरकतें कर रहे तबलीगी जमाती, पुलिस ने लिया हिरासत में

Related posts