गर्भवती मां ने छुपाए कोरोना के लक्षण, जन्म लेते ही नवजात बच्ची भी हुई पॉजिटिव, प्लाज्मा चढ़ाने के बावजूद मौत

चैतन्य भारत न्यूज

सूरत. कोरोना वायरस महामारी कहर बरपा रही है। इसका संक्रमण देशभर में बढ़ रहा है। बच्चे, बूढ़े, जवान सभी लोग कोरोना की चपेट में आकर जान गवां रहे हैं। गुजरात में भी हालात बेहद खराब हैं। राज्य के सूरत शहर में एक 14 दिन की बच्ची ने कोरोना की चपेट में आने के बाद अपना दम तोड़ दिया।

मां को कोरोना के लक्षण, लेकिन सभी से छुपाया

इस बच्ची को तो कोरोना ने जन्म लेते ही अपना शिकार बना लिया था और आखिरकार वह मासूम को काल के मुंह में ले गया। जानकारी के मुताबिक, सूरत में एक नवजात बच्ची जन्म के दो दिन बाद ही कोरोना पॉजिटिव हो गई थी। दरअसल, बच्ची की मां को पहले से ही कोरोना के लक्षण थे लेकिन उसने किसी को यह बात नहीं बताई। बावजूद इसके वह बच्ची को स्तनपान करवाती रही। इसका सीधा असर बच्ची के स्वास्थ्य पर पड़ा और वह कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ गई।

कोरोना से जंग हारी मासूम 

कोरोना संक्रमित नवजात बच्ची को उपचार के लिए सूरत के वराछा स्थित डायमंड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान बच्ची को प्लाज्मा भी चढ़ाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। मासूम ने कोरोना से लड़ने की तो बहुत कोशिश की लेकिन आखिरकार वह इस खतरनाक वायरस से जंग हार गई। बता दें कोरोना वायरस का यह खतरनाक रूप बच्चों को अपनी चपेट में ज्यादा ले रहा है। सूरत में ही अब तक तीन बच्चों की कोरोना वायरस से मौत हो गई।

Related posts