सरकार का बड़ा दावा- काबू में आ रहा कोरोना वायरस, फरवरी में हो जाएगा खत्म

corona virus

चैतन्य भारत न्यूज

देश में कोहराम मचाने के बाद अब कोरोना वायरस धीरे-धीरे कमजोर पड़ रहा है। रविवार को 56 हजार 520 केस आए, 66 हजार 418 मरीज ठीक हुए और 581 की मौत हो गई। पिछले दो महीनों में यह दूसरा सबसे कम आंकड़ा है। बता दें 24 अगस्त को 59 हजार 696 केस सामने आए थे। 12 अक्टूबर को 54 हजार 262 केस आए। बीते तीन महीने में छठी बार 60 हजार से कम केस आए हैं।

देश में फरवरी तक खत्म होगा कोरोना

भारत में सितंबर में कोरोना पीक पर आ चुका था। रविवार को सरकार ने यह दावा किया है कि फरवरी 2021 में कोरोना खत्म हो जाएगा। सरकार द्वारा बनाई गई वैज्ञानिकों की नेशनल सुपरमॉडल समिति ने यह दावा किया है। इस समिति में आईआईटी हैदराबाद और आईआईटी कानपुर समेत कई नामी इंस्टीट्यूट्स के एक्सपर्ट्स शामिल हैं।

काबू में आ रहा कोरोना

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के नए मामले पहले के मुकाबले कम हुए हैं, साथ में एक्टिव केस लगातार घट रहे हैं और ठीक होने वाले लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। इतना ही नहीं कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े में भी अब काफी कमी आ चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोनावायरस के 55722 नए केस देखने को मिले हैं और अब देश में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 75,50,273 तक पहुंच गया है।

Related posts