यहां हो रही ‘कोरोना पार्टी’, जानबूझकर पॉजिटिव लोगों के साथ बैठकर संक्रमण का शिकार हो रहे लोग

corona virus party america

चैतन्य भारत न्यूज

वॉशिंटगन. कोरोना वायरस ने दुनिया के लगभग हर देश को अपनी चपेट में ले लिया है। इस वायरस का सबसे ज्यादा प्रकोप दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका पर है। कोरोना वायरस से अब तक सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका में हुई है। शनिवार सुबह तक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 77 हजार के पार पहुंच गया है। इसी बीच अमेरिका के कई शहरों में लॉकडाउन तोड़ने और सोशल डिस्टेंसिंग को नहीं अपनाने के मामले सामने आए हैं। साथ ही अमेरिकी अधिकारी अब ‘कोरोना पार्टी’ को लेकर भी चिंता में पड़ गए हैं।

जान-बूझकर लोगों ने फैलाया वायरस

एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, वॉशिंटगन के वाल्ला वाल्ला काउंटी के अधिकारियों ने बताया है कि उनके क्षेत्र में 100 ऐसे कोरोना के मामले सामने आए हैं जो कि कोरोना वायरस पार्टी की वजह से फैले हैं। बताया जा रहा है कि इस पार्टी में लोगों ने शामिल होकर जान-बूझकर कोरोना वायरस फैलाया है।

ठीक हो चुके लोग वापस बीमार होंगे, इस बारे में पता नहीं

वॉशिंगटन के हेल्थ सेक्रेटरी जॉन वीसमैन ने इस बारे में कहा कि, ‘महामारी के बीच लोगों का इकट्ठा होना खतरनाक है। इससे लोगों के हॉस्पिटल में भर्ती होने की आशंका बढ़ जाती है और मौतें भी हो सकती हैं।’ उन्होंने यह भी कहा कि, ‘कोरोना से ठीक हो चुके लोग वापस बीमार नहीं होंगे, इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। लंबे वक्त बाद हमारे शरीर पर वायरस का क्या असर होगा, फिलहाल इसके बारे में भी पता नहीं है।’

कोरोना पॉजिटिव लोगों के साथ बैठते हैं स्वस्थ लोग

जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस के नाम पर होने वाली पार्टियों में जो लोग स्वस्थ हैं वह कोरोना पॉजिटिव लोगों के साथ बैठते हैं जिससे उन्हें भी संक्रमण हो जाए। हेल्थ सेक्रेटरी जॉन वीसमैन कहते हैं कि इस तरह के बर्ताव से मामले की संख्या काफी बढ़ जाएगी और वॉशिंगटन से लॉकडाउन हटाने में भी देरी होगी।

कोरोना पॉजिटिव होने के उद्देश्य से पार्टी में जाते लोग

वाल्ला वाल्ला काउंटी की कम्युनिटी हेल्थ डायरेक्टर मेघन डिबोल्ट ने कहा कि, ‘कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग से पता चला है कि कई संक्रमित लोग पार्टी में पॉजिटिव होने के उद्देश्य से शामिल हुए थे। हमें नहीं पता कि ये पार्टी कब हो रही है। केस सामने आने के बाद ही हमें उनसे पता चलता है।’

पिछले महीने भी हुई थी पार्टी

गौरतलब है कि पिछले महीने शिकागो में भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को एक पार्टी में तोड़ा गया था। इस पार्टी की कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। पार्टी में एक ही घर में सैकड़ों लोग जमा हुए थे। पार्टी में शामिल हुए लोगों ने खुद ही अपनी तस्वीरें और वीडियो अपलोड किए थे।

 

Related posts