गाजियाबाद: क्वारंटाइन में महिला नर्सों के सामने अश्लील हरकतें कर रहे तबलीगी जमाती, पुलिस ने लिया हिरासत में

चैतन्य भारत न्यूज

गाजियाबाद. दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में रह रहे लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण दिखना शुरू हो गए जिसके बाद देशभर में हड़कंप मच गया। जहां एक ओर जमात के लोगों को देश के कई हिस्सों में कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार के लिए जहां जिम्मेदार माना जा रहा है तो वही अब ये लोग मेडिकल स्टाफ के साथ भी बदसलूकी कर रहे हैं।

अश्लील हरकतें करने का आरोप

बता दें दक्षिण दिल्ली के तब्लीगी मरकज में शामिल हुए लोगों को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के एमएमजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ लोगों को क्वारंटाइन में भी रखा गया है। क्वारंटाइन में रखे गए 13 जमातियों पर महिला मेडिकल स्टाफ के साथ अश्लील हरकतें करने के आरोप लगे हैं। इतना ही नहीं बल्कि जमाती मरीजों पर यह भी आरोप है कि वे बिना पैंट के घूम रहे है, जिससे नर्सों और अन्य लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अब पुलिस ने आरोपी पांचों जामातियों को हिरासत में लेकर एमएमजी अस्पताल से आरकेजीआईटी में शिफ्ट कर दिया है। यहां पांचों को अलग-अलग रखा गया है। पुलिस हिरासत में ही इन्हें क्वारंटाइन किया गया है।

बीड़ी-सिगरेट की मांग करते हैं

जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमएस) डॉ. रविद्र सिंह राणा ने नगर कोतवाल विष्णु कौशिक को पत्र लिखा है कि, ‘जमाती बिना पायजामा के वार्ड में घूमते हैं। ऐसी स्थिति में उनका इलाज संभव नहीं हो पा रहा है।’ नर्सों ने बताया कि, जमाती उनसे बीड़ी-सिगरेट मांगते हैं। इसके अलावा वे अश्लील इशारे भी करते हैं और आपत्तिजनक गाने तेज आवाज में बजाते हैं। आइसोलेशन वार्ड में रहने के दौरान सावधानियों बरते जाने का भी जमाती मजाक उड़ा रहे हैं। इसके अलावाAll Posts वो सैंपल लेने का भी विरोध कर रहे हैं। उनकी ऐसी हरकतों से काफी परेशानी हो रही है।

अन्य स्थानों से भी आ रही यही शिकायतें

अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक (सीएमओ) ने थाना कोतवाली गाजियाबाद में इस मामले को लेकर मुकदमा दर्ज करा दिया है। एसएसपी गाजियाबाद कलानिधि नैथानी ने कहा कि, ‘पीड़ित के बयान लेने और साक्ष्य के आधार पर निष्पक्ष विवेचना करने के आदेश दिए गए हैं।’ वहीं जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे ने कहा कि कोरोना के इलाज में जुटे स्टाफ के साथ अभद्रता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मामले की जांच एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार सिंह और एसपी सिटी डॉ. मनीष मिश्र की समिति को जांच सौंपी गई है। बता दें जमातियों की ऐसी हरकतों की शिकायत अन्य स्थानों से भी मिली है।

ये भी पढ़े…

तबलीगी जमात का प्रमुख मौलाना साद अब भी फरार, क्राइम ब्रांच कर रही तलाश

निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में आए 24 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, देश में मचा हड़कंप

3, 5, 8 साल के बच्चे भी कोरोना संक्रमित, इंदौर में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों के आंकड़े

Related posts