कोरोना का कहर: प्लेन में यात्री के छींकते ही खिड़की से कूदा पायलट, मची अफरा-तफरी

corona virus

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. दुनियाभर में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है। महाराष्ट्र में 15 नए केस आए हैं। इसमें 14 मुंबई और एक पुणे से केस सामने आया है। अकेले महाराष्ट्र में अब तक 89 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं जबकि पूरे देश में मरीजों का आंकड़ा अब 415 हो गया है। इसकी दहशत का अंदाजा इस कदर लगाया जा सकता है कि एक प्लेन में पैसेंजर को छींक आ गई और हुआ ये कि उसका पायलट कॉकपिट के इमरजेंसी गेट यानी खिड़की से बाहर कूद गया।



जानकारी के मुताबिक, यह मामला एयर एशिया इंडिया की पुणे-दिल्ली फ्लाइट I5-732 का है। शुक्रवार को प्लेन के अंदर कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज यात्रा कर रहा था। इस दौरान एक यात्री को छींक आ गई और उसने छींक दिया। इसकी खबर मिलते ही जैसे ही लैंडिंग हुई पायलट-इन-कमांड ने कॉकपिट के इमरजेंसी एक्जिट से छलांग लगा दी। बता दें, आम तौर पर पायलट प्लेन के सामने वाले गेट का ही इस्तेमाल करते हैं लेकिन जब उसे पता चला कि पहली ही लाइन में बैठे यात्री ने छींका है तो वह घबरा गया और छलांग लगा दी। इसके बाद सभी यात्रियों में अफरातफरी मच गई। हालांकि सभी यात्रियों को पिछले दरवाजे से सुरक्षित बाहर निकाला गया। इसके बाद सारे यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई। अच्छी बात यह रही कि सारी रिपोर्ट निगेटिव आई।

एयर एशिया के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘पहली पंक्ति में बैठे यात्री के कारण 20 मार्च को पुणे-दिल्ली की फ्लाइट में ऐसा मामला सामने आया है। Covid-19 को लेकर हर कोई सतर्क है, इसलिए सभी यात्रियों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई। किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं है। संदिग्ध यात्री को सामने के गेट से और बाकी यात्रियों के पिछले गेट से निकाला गया।’ उन्होंने बताया कि, ‘विमान की पूरी तरह से एंटी इंफेक्शन से गहरी सफाई की गई। हमारे चालक दल ऐसी घटनाओं के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस विषम परिस्थिति में भी धैर्य से काम लिया, ये बहुत तारीफ की बात है।’

बता दें, दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 3 लाख के पार पहुंच चुकी है। इटली से लेकर भारत और अमेरिका तक की सरकारों ने महामारी को फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं। भारत सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए रविवार को करीब एक अरब लोग घरों में बंद रहे। वहीं, घातक संक्रमण से मरने वालों की तादाद बढ़कर 13,000 के पार पहुंच गई है।

ये भी पढ़े…

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश में शुरू हुआ जनता कर्फ्यू, पूरे भारत में पसरा सन्नाटा, ऐसा दिखा नजारा

आम सर्दी-जुकाम से कितने अलग होते हैं कोरोना वायरस के लक्षण? जानिए कैसे पता करें अंतर

भारत में बढ़ रहा कोरोना वायरस का खतरा, अब तक 258 लोग संक्रमित, दुनियाभर में 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

Related posts