देश में कोरोना की रफ्तार बेकाबू, आज 10 लाख के पार पहुंच सकता है आंकड़ा

corona virus

चैतन्य भारत न्यूज

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में विकराल रूप ले लिया है। भारत में भी इसका कहर जारी है। देश में अब हर रोज तीस हजार से अधिक केस सामने आ रहे हैं। यानी अब हर चौथे दिन कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा एक लाख तक पहुंच रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोरोना के फैलने की रफ्तार जिस तरह से बढ़ रही है उसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि आज शाम तक देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या दस लाख को पार कर जाएगी। इसी के साथ भारत तीसरा ऐसा देश बन जाएगा जहां कोरोना के मामलों की कुल संख्या 10 लाख से अधिक होगी। फिलहाल अमेरिका और ब्राजील में ही इससे अधिक कोरोना के केस हैं।

अब हर रोज टूट रहा है कोरोना का रिकॉर्ड

भारत में कोरोना का पहला मामला 30 जनवरी को सामने आया था। लेकिन मार्च के बाद से देश में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। शुरुआत में तो रोजाना कोरोना के 100, 200 या 500 तक केस आते थे लेकिन अब इसकी संख्या कई गुना ज्यादा बढ़ गई है। पिछले कुछ दिनों से लगातार हर रोज कोरोना के मामले अपना रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। बुधवार को ही 24 घंटे में देश में कुल 32695 मामले सामने आए हैं, जबकि 600 से अधिक लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देश में कुल मामलों की संख्या 968876 पहुंच गई है। यदि गुरुवार को भी 32 हजार मामले आते हैं तो देश में कुल केस की संख्या दस लाख के पार हो जाएगी।

  • अभी देश में कुल केस: 968876
  • देश में कुल एक्टिव केस: 331146
  • देश में अबतक ठीक हुए: 612815
  • अबतक कुल लोगों की मौत: 24915

ये भी पढ़े…

कोरोना का कहर: बिना लक्षण वाली महिला ने 71 लोगों को कर दिया कोरोना संक्रमित

कोरोना का कहर सितारों पर, पिछले दो दिन में ये 11 सेलेब्स निकले कोविड संक्रमित

अमिताभ बच्चन पाए गए कोरोना पॉजिटिव, नानावती अस्पताल में भर्ती

 

 

Related posts