कोरोना वैक्सीन रजिस्ट्रेशन के नाम पर हो रही ठगी, पुलिस ने दी चेतावनी, आप भी रहे सावधान

bank fraud

चैतन्य भारत न्यूज

हरियाणा पुलिस ने लोगों को चेतावनी दी है कि वे कोरोना टीकाकरण के रजिस्ट्रेशन के नाम पर कॉल करने वाले अनजान लोगों के साथ अपनी निजी जानकारी शेयर ना करें। पुलिस ने लोगों को चेताते हुए कहा कि ठग उनके द्वारा दी गई किसी भी निजी जानकारी का उपयोग उनकी गाढ़ी कमाई को हथियाने में कर सकते हैं। हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने एक परामर्श में कहा कि साइबर अपराधी मुश्किल परिस्थितियों का फायदा उठाकर लोगों को ठगने का प्रयास करते हैं।

हरियाणा पुलिस ने शनिवार को लोगों को चेताया कि वह कोविड-19 टीकाकरण के रजिस्ट्रेशन के नाम पर कॉल करने वाले अनजान लोगों के साथ अपनी निजी जानकारी को किसी भी कीमत पर साझा न करें। पुलिस ने लोगों को चेताते हुए कहा है कि ठग उनके द्वारा दी गई किसी भी निजी जानकारी का उपयोग उनकी गाढ़ी कमाई को हथियाने में कर सकते हैं। हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने एक परामर्श में कहा कि साइबर अपराधी मुश्किल परिस्थितियों का फायदा उठाकर लोगों को ठगने का प्रयास करते हैं।

‘रहें सावधान, अपराधी यूं कर सकते हैं ठगी’

विर्क ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीनेशन के नाम पर फोन कॉल, ई-मेल, व्हाट्सऐप और अन्य सोशल मीडिया मंचों के जरिए किसी के साथ भी अपना निजी विवरण जैसे आधार संख्या आदि साझा नहीं करें। साइबर अपराधी इनके जरिए ठगी कर सकते हैं। अधिकारी ने कहा कि साइबर अपराधी टीकाकरण पंजीकरण के नाम पर लोगों को फोन करके निजी विवरण हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं। इस तरह वे निजी जानकारी हासिल करने के बाद सत्यापन का हवाला देकर ओटीपी शेयर करने को कहते हैं। उन्होंने कहा कि ओटीपी साझा करते ही आधार संख्या से जुड़े बैंक खाते से रकम साफ कर दी जाती है।

Related posts