दुनिया में कोरोना का कहर: अब तक करीब 90 हजार की मौत, 15 लाख तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

corona virus

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. कोरोना वायरस दुनियाभर में कहर मचा रहा है। इस समय यूरोप और अमेरिका सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामलों से जूझ रहे हैं। बुधवार को यहां से कोरोना वायरस के 84 हजार से ज्यादा मामले सामने आए। इसके बाद दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 15 लाख तक पहुंच गया है। वहीं दुनियाभर में अब तक कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 90 हजार के करीब पहुंच गई है।

अमेरिका में 4 लाख से ज्यादा संक्रमित

अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर सबसे ज्यादा देखा जा रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान अमेरिका में 1,881 लोग मारे गए हैं। अब तक दुनिया के सबसे ताकतवर देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14,830 से ज्यादा हो गई है। बता दें अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 4 लाख 35 हजार 553 हो गए हैं।

3 लाख से ज्यादा लोगों ने कोरोना को हराया

कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में कोहराम मचा हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दुनिया भर में 11 लाख से ज्यादा लोगों का इलाज चल रहा है जबकि करीब 50 हजार लोगों की स्थिति गंभीर है। करीब 3 लाख 30 हजार लोग कोरोना संक्रमण को मात भी दे चुके हैं। कोरोना वायरस का अब तक कोई वैक्सीन या दवाई नहीं मिली है। इस वजह से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। कई देश कोरोना वायरस से लड़ने की दवा बनाने में जुटे हुए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस मुश्किल घड़ी में ये भरोसा दिलाया है कि अमेरिका कोविड 19 का इलाज ढूंढने में जुटा हुआ है और 10 दवाइयों की टेस्टिंग जारी है।

ये भी पढ़े…

कोरोनावायरस ने चीन में फिर दी दस्तक, सामने आए 63 नए मामले, मचा हड़कंप

कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने बनाया तीन चरणों वाला खास प्लान

100 साल पहले फैली थी कोरोना वायरस से ज्यादा खतरनाक बीमारी, 5 करोड़ से ज्यादा लोगों की हुई थी मौत!

Related posts