कोरोना संक्रमित सांता क्लॉज ने लोगों को बांटे गिफ्ट्स, 157 लोग हुए बीमार, 18 की मौत

चैतन्य भारत न्यूज

किसमस का त्योहार खुशियां लेकर आता है। इस दिन सांता क्लॉज आकर सभी को गिफ्ट्स देकर जाता है। लेकिन एक केयर होम में सांता खुशियों की जगह बीमारी देकर चला गया। यहां कोरोना संक्रमित सांता क्लॉज के आने की वजह से वहां रहने वाले 121 लोग और 36 स्टाफ कोरोना से संक्रमित हो गए। बाद में इनमें से 18 कोरोना संक्रमित लोगों की मौत भी हो गई।

यह घटना बेल्जियम की है। जानकारी के मुताबिक, दो हफ्ते पहले सांता क्लॉज अपने कुछ साथियों के साथ बेल्जियम के एन्टवर्प के केयर होम में पहुंचे थे। इसके बाद से ही वहां लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी। कोरोना के मामले बढ़ने पर सांता क्लॉज को ही सुपरस्प्रेडर करार दिया गया। 24 और 25 दिसंबर को केयर होम में रहने वाले पांच लोगों की मौत हुई। एक व्यक्ति को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया। रिपोर्ट के मुताबिक, केयर होम आने के तीन दिन बाद सांता क्लॉज खुद पॉजिटिव पाए गए थे।

स्थानीय मेयर विम कीयर्स ने कहा कि, ‘केयर होम के लिए काला दिन है। उन्होंने कहा कि अगले 10 दिन भी मुश्किल भरे रहेंगे। शुरुआत में मेयर ने कहा कि सांता क्लॉज के केयर होम जाने के दौरान नियमों का पालन किया गया था।’ लेकिन बाद में उन्होंने तस्वीरों के आधार पर कहा कि नियमों का पालन नहीं हुआ। वहीं बेल्जियम के एक प्रमुख वायरोलॉजिस्ट मार्क वैन रैन्स्ट ने कहा है कि उन्हें शक है कि सांता क्लॉज की वजह से इतने बड़े पैमाने पर लोग संक्रमित हुए होंगे। उन्होंने केयर होम में खराब वेंटिलेशन को भी कोरोना फैलने के लिए जिम्मेदार ठहराया।

Related posts