IPL-2020 पर मंडराए खतरे के बादल, कोरोना वायरस के कारण टाली जा सकती है लीग!

ipl

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. चीन से फैले कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया दहशत में है। भारत में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने कई बड़े आयोजनों को रद्द करने की गाइडलाइन जारी की है। इसका असर अब फिल्म और खेल जगत में भी नजर आने लगा है। पहले 21वें अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार (IIFA Awards) को टाल दिया गया और अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) पर भी खतरा नजर आने लगा हैं।


11 मार्च को होगा फैसला

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के चलते काफी समय से कोरोना वायरस को रद्द करवाने की मांग उठ रही थी। कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र में होने वाले लीग के मैचों में बदलाव किया जा सकता है। इसे लेकर महाराष्ट्र सरकार 11 मार्च को आयोजित होने वाली कैबिनेट की बैठक में फैसला लेगी। इस बैठक में आईपीएल के महाराष्ट्र में होने वाले मैचों की तारीखों में फेरबदल करने पर विचार किया जाएगा।

सौरव गांगुली का बयान

इस खबर के सामने आने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफ कर दिया था कि, आईपीएल पोस्टपोंड नहीं होगा और अपने तय कार्यक्रम के अनुसार आयोजित होगा।

भीड़ में संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा

बता दें दो दिन पहले ही महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने संकेत दिए हैं कि, आईपीएल के शेड्यूल में बदलाव हो सकता है। राजेश टोपे ने कहा कि, ‘बड़े इवेंट्स को पहले से ही रद्द किया जा रहा है। लोगों की जिंदगी अनमोल है। भीड़भाड़ वाली जगहों पर वायरस फैलने का खतरा बहुत बड़ा होता है, इसलिए हम आईपीएल को टालने की संभावनाओं पर चर्चा कर रहे हैं, हमने इसके बारे में राय मांगी है।’ बता दें भीड़ वाली जगहों पर कोरोना वायरस का संक्रमण ज्यादा फैलता है, इससे बचाव के लिए ही सरकार आईपीएल जैसे बड़े खेल इवेंट को टालने का विचार कर रही है।

बोर्ड देगा खिलाड़ियों को यह सलाह

बोर्ड ने कहा है कि, खिलाड़ियों को फैंस से हाथ न मिलाने की सलाह दी जाएगी। साथ ही ऐसे किसी डिवाइस से फोटो क्लिक न करने की भी सलाह दी जाएगी, जो उनका खुद का न हो।

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में फैला है। अब तक इसकी चपेट में आकर 3,300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में ही 41 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

ये भी पढ़े…

कोरोना वायरस से बचना है तो अपनाएं यह भारतीय परंपरा, जानें नमस्ते करने के फायदें

चीन में कोरोना वायरस का डर, 4 फीट दूर से बाल काट रहे हैं नाई, वायरल हुआ वीडियो

कोरोना वायरस के डर से दुनियाभर में बदला अभिवादन का तरीका, जानें अलग-अलग देशों की परंपराएं

 

Related posts