BCCI अध्यक्ष के रूप में गांगुली के नाम पर पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर का बड़ा बयान

shoaib akhtar,sourav ganguly,pakistani

चैतन्य भारत न्यूज 

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बीसीसीआई के अध्यक्ष के रूप में गांगुली का समर्थन किया है। उनका मानना है कि सौरव गांगुली ने अपने कठिन समय के दौरान खिलाड़ियों की मानसिकता को बदलने के अलावा भारतीय क्रिकेट को भी बदला है।



दरअसल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली होंगे। गांगुली के अध्यक्ष बनने के बाद से देश ही नहीं विदेशी क्रिकेटर भी यह उम्मीद कर रहे हैं कि बीसीसीआई में चल रही कथित गड़बड़ियां अब खत्म होंगी। ऐसी उम्मीद लाजिमी भी है, क्योंकि बतौर कप्तान गांगुली कई नए आयाम खड़े कर चुके हैं।

हाल ही में हुए एक इंटरव्यू में अख्तर ने गांगुली को लेकर कहा कि, ‘मुझे लगा कि हिंदुस्तान का क्रिकेट जो बदलने आया था, एक बंदा था और उसका नाम सौरव गांगुली था। इससे पहले 1997-98 में मुझे कभी नहीं लगा कि हिंदुस्तान शायद पाकिस्तान को हरा पाएगा या मुझे कभी नहीं लगा कि हिंदुस्तान के पास कभी वह सिस्टम नहीं था कि जिससे वह पाकिस्तान को हरा सके। गांगुली ने भारतीय क्रिकेट की मानसिक सोच को बदला है।’

उन्होंने कहा कि, ‘गांगुली एक महान लीडर हैं। जहां तक टेलैंट को चुनने की बात है वे बेहद ईमानदार हैं। क्रिकेट का उनका ज्ञान गजब का है।’ बता दें गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए सोमवार (14 अक्टूबर) को नामांकन दाखिल किया था। उनका निर्विरोध बीसीसीआई प्रमुख बनना तय है।

Related posts