सीआरपीएफ जवान ने एक ही मंडप में की पत्नी और गर्लफ्रेंड दोनों से शादी

wedding,crpf,crpf jawan wedding

चैतन्य भारत न्यूज

सीआरपीएफ जवान ने एक साथ दो महिलाओं से शादी की। मंडप में जवान के बगल में गर्लफ्रेंड और पत्नी दोनों थी। यानी की जवान ने दोबारा अपनी पत्नी से विवाह किया। इस शादी से आसपास के कई लोग हैरान रह गए। हर जगह इस शादी को लेकर चर्चाएं हो रही हैं।

ये मामला छत्तीसगढ़ के जैशपुर जिले के बघडोल का है। यहां अनिल पैकरा नाम के एक जवान ने पूरे रस्म और रिवाज के साथ अपनी गर्लफ्रेंड और पत्नी दोनों से एक ही मंडप में शादी की। सूत्रों के मुताबिक, अनिल ने पांच साल पहले बनगहीन पैकरा से शादी की थी। शादी के बाद उन्हें आंगनवाड़ी कर्मी सीमा पैकरा से प्यार हो गया। जब पति के अफेयर के बारे में पत्नी को खबर लगी तो पत्नी ने खुद पहल कर अपने पति की गर्लफ्रेंड से शादी करा दी। अनिल की पत्नी बनगहीन का कहना था कि, उनके पति की खुशी जिसमें है, वह उसमें ही खुश है। हालांकि, जवान ने अपनी दूसरी शादी के पीछे वजह पहली शादी से कोई बच्चा न होना बताई।

सबसे पहले अनिल, बनगहीन और सीमा तीनों के ही परिवारों के बीच बैठकों का दौर चला। फिर यह तय किया गया कि अनिल की फिर से शादी करवाई जाएगी। लेकिन मंडप में अनिल और सीमा के साथ बनगहीन भी बैठेंगी। पारिवारिक रजामंदी के बाद सामाजिक रीति-रिवाज के साथ एक ही मंडप में अनिल ने दोनों से शादी कर ताउम्र साथ निभाने का वादा किया। नियमों के अनुसार किसी भी सरकारी कर्मचारी के लिए शादीशुदा होते हुए दूसरी शादी करना मिसकंडक्ट समझा जाता है। इस मामले पर सीआरपीएफ के प्रवक्ता बीसी पात्रा ने कहा है कि, ‘जवान के साथ आगे चलकर दिक्कत आ सकती है, क्योंकि नियम के तहत वह एक साथ दो पत्नी के साथ नहीं रह सकता।

 

Related posts