जम्मू-कश्मीर : कड़ाके की ठंड में 12 किमी पैदल चले CRPF जवान, भूखे परिवार तक पहुंचाया खाना

crpf madadgar helpline ,crpf party ,jammu srinagar national highway

चैतन्य भारत न्यूज

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले के डिगडोल में भूस्खलन की वजह से फंसे महिला और तीन बच्चों तक खाना पहुंचाने के लिए सीआरपीएफ के जवान 12 किलोमीटर पैदल चले। महिला ने इसकी जानकारी अधिकारियों को ‘मददगार’ सहायता डेस्क पर फोन से दी थी।



खबरों के मुताबिक, श्रीनगर निवासी आसिफा नाम की महिला तीन बच्चों व अन्य परिवार के सदस्यों के साथ श्रीनगर से जम्मू की तरफ आ रही थी, लेकिन भूस्खलन के कारण रामबन के पास डिगडोल में सभी लोग फंस गए। उनके पास खाने के लिए कुछ नहीं था। ऐसे में आसिफा ने भूखे बच्चों को खाना दिलाने के लिए सीआरपीएफ से मदद मांगी थी। आसिफा के परिवार के लोगों ने सीआरपीएफ की मददगार हेल्पलाइन पर संपर्क किया था।

सीआरपीएफ की 84वीं बटैलियन के कमांडेट डीपी यादव के मुताबिक, जवानों को तत्काल परिवार की मदद के लिए भेजा गया। इस टीम में इंस्पेक्टर रघुवीर समेत सीआरपीएफ के अन्य जवान परिवार के बच्चों और अन्य लोगों के लिए दूध और खाना लेकर पहुंचे।

कमांडेंट ने बताया कि ट्रैफिक जाम इतना ज्यादा था कि परिवार तक किसी वाहन से पहुंचना बेहद मुश्किल था। ऐसे में सीआरपीएफ के ये जवान पैदल ही ठंड के बीच 12 किमी तक चलकर परिवार के पास पहुंचे। सीआरपीएफ की इस खास मदद पर आसिफा के परिवार ने मददगार हेल्पलाइन के लोगों और मौके पर पहुंचे जवानों का धन्यवाद भी दिया।

ये भी पढ़े…

जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में भारी बर्फबारी, ट्रांसपोर्ट और टेलीफोन सेवाएं ठप

कश्मीर को यूं ही नहीं कहा जाता धरती का स्वर्ग, ये हैं यहां की सबसे खूबसूरत जगहें

जम्मू-कश्मीर : राजौरी में बड़ा सड़क हादसा, खाई में गिरी बस, 10 लोगों की मौत, कई घायल

Related posts