IPL 2019 : प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी सीएसके, हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

csk vs srh,chennai super kings,sunrisers hydrabad,dhoni,ipl 2019

चैतन्य भारत न्यूज

मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार प्रदर्शन दिखाते हुए सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ अंक तालिका में चेन्नई ने फिर पहले स्थान पर अपनी जगह बना ली। चेन्नई ने अब तक कुल 11 मैच खेलें हैं जिनमे से उन्होंने 8 मैच जीतकर प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया। वहीं हैदराबाद लगातार दो बार से हार रही है। अब तक हैदराबाद ने कुल 10 मैच खेले हैं जिनमे से उसे पांच में जीत हासिल हुई है। हैदराबाद 10 अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर बरकरार है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद टीम को बचे हुए 4 मैचों में से कम से कम 3 मैच में जीत हासिल करनी ही है।

हैदराबाद ने चेन्नई को 176 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे चेन्नई ने एक गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया। चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। दूसरे ही ओवर में हरभजन ने जॉनी बेयरस्टो (0) को आउट कर दिया। इसके बाद डेविड वार्नर (57) और मनीष पांडे (83) ने दूसरा विकेट होने के लिए 115 रनों की साझेदारी की। लेकिन इस साझेदारी को भी भज्जी ने तोड़ दिया। इस दौरान विजय शंकर ने 26 रन बनाए। मनीष पांडे ने नाबाद रहकर मैच को 175 रन तक पहुंचाने में मदद की।

चेन्नई की अच्छी शुरुआत नहीं थी। शुरुआत में ही फाफ डु प्लेसिस 1 रन बनाकर आउट हो गए। फिर शेन वाटसन और सुरेश रैना ने दूसरे विकेट के लिए 77 रन बनाए। रैना ने संदीप शर्मा के एक ओवर में करीब 22 रन बनाए। वाटसन ने 35 गेंदों में 50 रन पूरे किए। 38 रन बनाकर रैना आउट हो गए और फिर रायडू ने वाटसन का साथ देकर पारी को आगे बढ़ाया। हालांकि, ये दोनों ही खिलाड़ी जल्दी आउट हो गए। अंत में मैच रोचक हो गया। आखिरी ओवर में चेन्नई को 9 रन की जरुरत थी और फिर जाधव ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई।

Related posts