निवार तूफान लाया लोगों के अच्छे दिन, समुद्र किनारे बिखरे मिले ‘सोने के मोती’, ढूंढने जुटे हजारों लोग

चैतन्य भारत न्यूज

निवार तूफान ने तेज रफ्तार हवाओं के साथ आते वक्त कई परिवारों के आशियाने को उजाड़कर उनसे उनकी खुशियां छीन ली थी। लेकिन जाते-जाते वही निवार तूफान तमाम परिवारों के चेहरे पर खुशी के भाव बिखेरता हुआ चला गया। तूफान के गुजरने के बाद वहां समुद्र तट से आए मलबों में सोने के मोती मिलने की बात सामने आई जिसके बाद स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई।

 

आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में चक्रवात तूफान निवार के गुजरने के बाद शनिवार को तट पर सोने के मोती मिलने की खबर सामने आई, जिसके बाद भारी बारिश और ठंड के मौसम में भी लोग तट पर एकत्र होने लगे। इसमें से ज्यादातर लोग कोठापल्ली ब्लॉक के उप्पाडा और सुरदापेटा गांवों के थे। लोग समुद्र किनारे सोना खोजने पहुंच गए हैं। उनको उम्मीद है कि उनको भी सोने के टुकड़े मिलेंगे।

कथित रूप से कई लोग सोने के मोतियों को चुनने के लिए पूर्वी गोदावरी में समुद्र तट पर पहुंचे। यहां माना जा रहा है कि चक्रवात निवार के कारण हाई टाइड की वजह से यह पूरा इलाका समुद्र की राख और पानी से धुल गया है। जानकारी के मुताबिक, प्राचीन मंदिर समय के साथ समुद्र के नीचे डूब गए और चक्रवात निवार के भूस्खलन के बाद हाई टाइड के दौरान उस मंदिर में मौजूद सोने के मोती किनारे पर आ गए। हालांकि, अभी यह पीली धातु सोने के मोती है या नहीं अब तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

Related posts