भाजपा ने दिहाड़ी मजदूर की पत्नी को बनाया प्रत्याशी, संपत्ति में बकरी, तीन गाय, एक झोपड़ी, घर में शौचालय तक नहीं

चैतन्य भारत न्यूज

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों के लिए सभी पार्टियां अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर रही है। भारतीय जनता पार्टी ने बांकुरा जिले की सल्तोरा विधानसभा सीट से एक ऐसी महिला प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारा है जिनका नाम काफी चर्चा में है। भाजपा ने एक दिहाड़ी मजदूर की पत्नी को टिकट दे दिया है।

खाते में सिर्फ 6335 रुपए

इस प्रत्याशी का नाम है चंदना बाउरी। उन्होंने सल्तोरा सीट से अपना नामांकन भरते समय चुनाव आयोग को जो शपथपत्र दिया है उसके अनुसार उसके खुद के बैंक खाते में सिर्फ 6335 रुपए हैं जबकि उनके पति के खाते में महज 1561 रुपए जमा हैं। उनकी कुल अचल संपत्ति 31985 रुपए है जबकि उनके पति श्रबण की कुल अचल संपत्ति 30311 रुपए है। चंदना या उनके पति किसी तरह की कृषि जमीन के मालिक नहीं हैं और दिहाड़ी मजदूरी करके अपना परिवार चलाते हैं। जब चंदना के पति मजदूरी के लिए जाते हैं तो वह भी अपने पति के साथ हाथ बंटाती हैं।

घर में शौचालय तक नहीं

अन्य संपत्ति के नाम पर उनके पास 3 बकरी, 3 गाय और एक झोंपड़ी है। दोनों पति पत्नी मनरेगा कार्ड होल्डर भी हैं। उनके पति सिर्फ आठवीं पास हैं जबकि चंदना खुद 12वीं तक पढ़ी है। चंदना के घर में शौचालय नहीं है। चंदना बांकुरा जिले की सीनियर बीजेपी सदस्य के रूप में जानी जाती हैं। चंदना पार्टी के लिए इतनी समर्पित है कि वो गंगाजलघाटी ब्लॉक के केलई गांव से रोज सुबह कमल के प्रिंट वाली भगवा रंग की साड़ी पहनकर चुनाव प्रचार के लिए निकलती है। जानकारी के मुताबिक, विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने सल्तोरा सीट से चंदना के नाम की घोषणा की तो उन्हें इसकी जानकारी नहीं थी। उनके पड़ोसियों ने उन्हें बताया कि BJP ने उन्हें सल्तोरा सीट से प्रत्याशी बनाया है।

SC आरक्षित सीट है सालतोरा

सल्तोरा विधानसभा सीट पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले में आती है। बांकुरा जिले की सल्तोरा विधानसभा सीट अनुसूचित जाति (SC) के लिए आरक्षित है। क्षेत्र में बीजेपी ने चंदना बाउरी को मैदान में उतारा है तो, तृणमूल कांग्रेस ने नए उम्मीद्वार संतोष कुमार मंडल पर दांव चला है। सालतोरा सीट पर साल 2016 में ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। 2016 में सालतोरा विधानसभा चुनाव में कुल 86 प्रतिशत वोट पड़े थे। 2016 में ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस से स्वपन बोरी ने कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) के सस्थि चरन बौरी को 12523 वोटों के मार्जिन से हराया था।

Related posts