दलित छात्र पर स्कूल में हमला, सहपाठी ने पीठ से लेकर कमर तक ब्लेड से किए कई वार

dalit student,dalit student attack, student blade attack,madurai, madurai dalit student attacked

चैतन्य भारत न्यूज

मदुरै. तमिलनाडु के मदुरै में एक दलित छात्र पर अपनी ही क्लास में पढ़ने वाले एक छात्र ने ब्लेड से हमला बोल दिया, जिससे वो बुरी तरह जख्मी हो गया। दलित छात्र का कसूर बस इतना था कि स्कूल में उसके बैग को किसी ने छिपा दिया था, जिसे वह खोज रहा था। लेकिन इस दौरान एक छात्र ने उसपर जातिगत टिप्पणी की और ब्लेड से हमला कर दिया। छात्र को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।



जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने आरोपी नाबालिग छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, दोनों ही छात्र 9वीं क्लास में पढ़ते हैं। शुक्रवार शाम को बच्चे जब स्कूल में थे इसी दौरान किसी ने उसका बैग छिपा दिया। बैग ढूंढते हुए छात्र को पता चला कि उसका बैग उसी के सहपाठी महेश्वरन ने छिपाया है। दलित छात्र जब महेश्वरन से अपना बैग मांगने गया तो आरोपी ने उसे भद्दी गालियां दी और उसकी जाति को लेकर टिप्पणी की।

इसी बीच दोनों का झगड़ा बढ़ गया और आरोपी ने ब्लेड से छात्र पर हमला कर दिया। फिलहाल बच्चा अस्पताल में भर्ती है, डॉक्टरों ने उसकी हालत खतरे से बाहर बताई है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी छात्र के खिलाफ धारा-294 (अश्लील हरकतें), 324 (हमला करने या चोट पहुंचाने) और एससी, एसटीएक्ट की धारा 3(1)(R)(S) और 3(2)(VA) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

वहीं बच्चे के माता-पिता काफी डरे हुए हैं। उनका कहना है कि, उन्हें अपने बच्चे की सुरक्षा को लेकर चिंता हो रही है। हालांकि स्कूल प्रशासन ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिया है उनके बच्चे की सुरक्षा पर ध्यान दिया जाएगा।

ये भी पढ़े…

यूपी में दलित लड़की से गैंगरेप, केस दर्ज कराने थाने पहुंचे पिता को बेरहमी से पीटा

दलितों के हक में आवाज उठाने वाले बसपा संस्थापक कांशीराम, जिन्होंने ठुकरा दिया था राष्ट्रपति पद

बीजेपी विधायक की बेटी ने की दलित युवक से शादी, वीडियो शेयर कर कहा- पापा मैंने ये सिंदूर फैशन में नहीं लगाया

Related posts