बैठक में तय हुआ प्लान, 25 मार्च के बाद दिल्ली में तय हो सकती है राम मंदिर निर्माण की तारीख

ram mandir, ram mandir nirmaan

चैतन्य भारत न्यूज

अयोध्या. रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र शनिवार को अयोध्या पहुंचे थे। कहा जा रहा है कि श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का एलान अब नई दिल्ली में होगा। शनिवार को रामजन्मभूमि परिसर का निरीक्षण करने के बाद यह संकेत नृपेंद्र मिश्र ने दिए।



जानकारी के मुताबिक, बैठकों में तय हुआ कि पहले इंजीनियरों की टीम तकनीकी परीक्षण करेगी। इसकी रिपोर्ट 25 मार्च तक मांगी जाएगी। फिर ट्रस्ट की बैठक में प्रधानमंत्री मोदी से भूमि पूजन कराने के लिए शुभ मुहूर्त की घोषणा की जाएगी। नृपेंद्र ने शनिवार को पूरा दिन अयोध्या में बिताया। इस दौरान उनके साथ भारत सरकार की कंपनी एनबीसीसी के पूर्व चेयरमैन व सीएमडी अरुण कुमार मित्तल और निजी क्षेत्र की निर्माण कंपनी लार्सन एंड टूब्रो के प्रमुख इंजीनियर दिवाकर त्रिपाठी भी थे।

खबरों के मुताबिक, राम मंदिर की पूरी तैयारियों का जायजा लेने के बाद तय हुआ कि अयोध्या में 3-4 मार्च को ट्रस्ट की संभावित बैठक अब नहीं होगी। नृपेंद्र ने कहा कि, रिपोर्ट तैयार करने के लिए कुशल इंजीनियरों की टीम तय की जाए। इसके बाद ट्रस्ट की बैठक व भूमि पूजन की तिथि तय होगी।

बता दें,  श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की पहली बैठक दिल्ली में हो चुकी है। पहली बैठक में राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास को तीर्थ क्षेत्र न्यास का अध्यक्ष चुना गया। ऐसे में माना जा रहा है कि बहुत जल्द न्यास की दूसरी बैठक होगी, जिसमें शिलापूजन की तारीख तय करने के साथ-साथ आगे की कार्य योजना पर बातचीत होगी। न्यास के सदस्यों समेत सरकार का भी मत है कि जल्द से जल्द राम मंदिर निर्माण का काम शुरू हो।

ये भी पढ़े…

लार्सन एण्ड टुब्रो कंपनी करेगी अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण, बिना कॉन्ट्रैक्ट लिए सेवाभाव से करेगी काम

महंत नृत्य गोपाल दास बने राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष तो चंपत राय महासचिव, मंदिर निर्माण के लिए मिला लाखों का दान

राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट को मिला पहला दान, केंद्र सरकार ने दिया 1 रुपया नकद

Related posts